Wednesday, Sep 18, 2019
again-raises-questions-on-evm-petition-petition-in-supreme-court

फिर उठा ईवीएम पर सवाल, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव(general election) बीत गए है,परिणाम भी आ गया है लेकिन ईवीएम(evm) पर सवाल खड़ा करना बंद नहीं हुआ है। पहले राजनीतिक दलों ने उच्चतम न्यायालय(supreme court) में याचिका दायर की थी। अब वकील एमएल शर्मा(m l sharma) ने ईवीएम को लेकर मांग की है कि यह व्यवस्था सही नहीं है।इसमें उलटफैर की संभावना बनी रहती है। जबकि बैलेट पेपर अभी भी विश्वसनीय तरीका है चुनाव कराने के लिए। शर्मा ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दाखिल की है। उनके याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

फारुख अब्दुला के सामने मोदी-मोदी के नारे लगाए कश्मीरी पंडितों ने
 

चुनाव आयोग के अधिकार पर सवाल

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को अधिकार नहीं है कि बैलेट पेपर को हटाकर ईवीएम से चुनाव कराएं। जनप्रतिनिधित्व कानून के मुताबिक चुनाव आयोग सिर्फ बैलेट पेपर से ही चुनाव करा सकता है। इसमें फैरबदल करने का अधिकार नहीं है।

विजेंद्र यादव की जीत पर गुप्ता ने दी बधाई, कहा- आप जा रही है बीजेपी आ रही है

विपक्ष ने भी साधा आयोग पर निशाना  

इससे पहले भी विपक्षी दलों ने भी ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले भी कहा है कि ईवीएम में हेर फेर हुआ है तभी मोदी फिर से जीत कर आया है। ममता ने कहा है कि ईवीएम के खिलाफ देश भर में अभियान चलाने की जरुरत है। जिसमें उन्होंने विपक्षी दलों का भी सहयोग मांगा है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.