आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार और टैंकर की भिड़ंत में 8 लोगों की मौत

  • Updated on 7/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में कन्नौज में सुबह लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेस-वे पर एक बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में एक कार और टैंकर की भिड़ंत हुई जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में बोलेरो गाड़ी एक टैंकर से जा भिड़ी। इस हादसे में 8 लोगों की मौत के साथ 3 लोग भी घायल हो गए।

एक महीने में हुआ दूसरा बड़ा हादसा  
इससे पहले उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सड़क हादसे में 6 बच्चों के अलावा एक शिक्षक की मौत हुई थी। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के पास ये हादसा हुआ था। जानकारी के मुताबिक एक बस ने 9 बच्चों को कुचल दिया। दाहसे में 6 बच्चों के अलावा एक शिक्षक की भी मौत हो गई है। वहीं तीन बच्चों की हालत गंभीर थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मनरे वालों के परिजनों के 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया था। इसके बादसे में घायल होने वालों को 50-50 हजार देने का ऐलान किया गया।    

ये हादसा सुबह 4 बजे के करीब एक्सप्रेस-वे पर तालग्राम थाना क्षेत्र में हुआ जब अनियंत्रित बस ने 9 छात्रों को कुचल दिया। सभी छात्र संतकबीरनगर के खलीलाबाद से हरिद्वार धूमने के लिए जा रहे थे। छात्रों की गाड़ी का डिजल खत्म हो गया था। सभी छात्र सड़क किनारे खड़े थे तभी एक बस ने उन्हें रौंद दिया। पुलिस ने सभी घायल छात्रों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया लेकिन बस ड्राइवर को पकड़ने में नाकामियाब रहीं। 

राजस्थान में भी हुआ था सड़क हादसा
राजस्थान के अजमेर में एक बस और डंपर बीच टक्कर होने से एक बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई वहीं 21 लोग घायल हो गए। घायलों को अजमेर के जेएलएन सरकारी अस्पताल में भर्ती करया गया था जहां उनका इलाज हुआ।

अकसर सड़क दुर्घटना की खबरें आती रहती हैं। ज्यादातर ऐसी दुर्घटनाएं वाहनों के ओवरलोडिंग के कारण होती है। ओवरलोडिंग को लेकर हाईकोर्ट ने पूर्व में दिए आदेश का पालन न किए जाने पर परिवहन ‌सचिव व अपर आयुक्त को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.