Monday, Nov 28, 2022
-->
agva rejects allegations of faulty ventilators rahul gandhi prsgnt

राहुल के आरोपों पर अग्वा के मालिक ने दिया जवाब कहा- राहुल डॉक्टर नहीं हैं...

  • Updated on 7/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम केयर फंड का इस्तेमाल कोरोना के मरीजों के लिए घटिया वेंटिलेटर खरीदने में किया जा रहा है।

उन्होंने ये भी कहा कि पीएम केयर फंड को छुपाने के कारण भारतीयों का जीवन खतरे में पड़ता जा रहा है और जनता के पैसे से ही जनता के लिए घटिया सामान खरीदा जा रहा है।

वेंटिलेटर कंपनी ने दिया जवाब
राहुल के वेंटीलेटर को घटिया बताने पर वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी अग्वा (AgVa) वेंटिलेटर ने इसका जवाब दिया है। कंपनी के सह-संस्थापक प्रोफेसर दिवाकर वैश ने इस बारे में क्लियर करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने वेंटिलेटर की जांच किए बिना ही, उससे जुड़ी किसी खबर को रीट्वीट कर दिया।

वैश ने कहा कि राहुल गांधी डॉक्टर नहीं हैं, जो उन्हें वेंटिलेटर की जांच करना आता हो। वो एक समझदार व्यक्ति हैं, उन्हें इस खबर को रीट्विट करने से पहले खूब उसकी परख करनी चाहिए थी। किसी भी डॉक्टर से राहुल सलाह ले सकते थे।

उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय वेंटिलेटर को बढ़ावा मिले ऐसा अंतरराष्ट्रीय निर्माता कभी नहीं चाहेंगे, इसलिए स्वदेशी प्रयासों को रोकने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर राहुल गांधी चाहते हैं तो मैं उन्हें वेंटिलेटर कैसे काम करते हैं इसका डेमो दे सकता हूं।

वैश ने ये भी कहा कि हमने रातोंरात वेंटिलेटर नहीं बनाया है। हम इस फिल्ड में तीन साल से हैं। हमने चरणबद्ध तरीके से इसे बनाया है और हर जांच के मानकों पर इसे खरा उतारा है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.