Wednesday, Aug 04, 2021
-->
ahmed patel agriculture bill rs deputy chairman damaged the democratic traditions pragnt

कृषि बिल पास होने पर बोले अहमद पटेल, उपसभापति ने लोकतांत्रिक परंपराओं को पहुंचाया नुकसान

  • Updated on 9/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के लगातार विरोध के बीच कृषि से संबंधित दो विधेयकों को पारित किया गया। इस बिल को मंजूरी मिलने को कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने इतिहास का काला दिन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 12 दलों ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।

Agriculture Bills: जेपी नड्डा का कांग्रेस पर हमला, कहा- 70 साल बाद मिली किसानों को आजादी

उपसभापित के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कृषि बिल पास होने के बाद कहा कि आज का दिन इतिहास के काले दिन के रूप में जाना जाएगा। जिस तरह से लोकतांत्रिक प्रकियाओं को अनदेखा करके इस बिल को पास किया है, वह लोकतंत्र की हत्या के सामान है। 12 विपक्षी पार्टियां राज्यसभा के उपसभापित हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई हैं।

कृषि बिल पास होने पर बोले राजनाथ सिंह- 'आत्मनिर्भर कृषि' की रखी गई मजबूत नींव

रास में हंगामे के बीच कृषि बिल पास 
बता दें कि राज्यसभा ने कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों के भारी हंगामे के बीच रविवार को कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दे दी। लोकसभा में ये विधेयक पहले ही पारित हो चुके हैं ।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.