Monday, Apr 22, 2019

गठबंधन पर कांग्रेस ने रुख किया साफ, AAP के पाले में आई गेंद

  • Updated on 4/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव (Election) में कांग्रेस और आप के बीच दिल्ली (Delhi) में संभावित गठबंधन को लेकर सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट से सियासत गर्मा गई है।

गठबंधन के मुद्दे पर राहुल गांधी ने पहली बार ट्वीट कर साफ कर दिया था कि वह कांग्रेस (Congress) दिल्ली में गठबंधन को लेकर आज भी तैयार है।इस बीच उन्होंने केजरीवाल पर यू टर्न का आरोप भी लगाया था। 

मायापुरी सीलिंग मामले पर आरोप-प्रत्यारोप की जंग जारी, NGT अपने रुख पर कायम

वहीं अब एक कांग्रेसी नेता का इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने ट्वीट कर कहा उनकी पार्टी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) (आप) के साथ 4-3 फार्मूले के तालमेल वाले अपने रुख पर कायम है और अब फैसला आप को करना है। 

पटेल ने ट्वीट कर कहा, कि हम स्पष्ट तौर पर कहना चाहते हैं। हमारी दिल्ली इकाई के विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में आप के साथ तालमेल का फार्मूला निकालने के लिए स्थानीय नेताओं को मनाया। परंतु आप ने हरियाणा में भी सीटों की मांग पर जोर दिया। उन्होंने कहा,  कि हमारा रुख स्पष्ट है। अब गेंद उनके पाले में है।

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट से AAP बनेगी कांग्रेस के लिए हथियार 

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने को तैयार है, लेकिन अरविंद केजरीवाल फिर से यूटर्न ले रहे हैं। इस पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा था कि कौन सा यूटर्न?

केजरीवाल ने राहुल गांधी से प्रश्न करते हुए ट्वीट किया था कि कौन सा U-टर्न? अभी तो बातचीत चल रही थी आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं मात्र दिखावा है।

ममता ने मोदी को मनमर्जी से देश चलाने वाला 'बड़ा फासीवादी नेता' करार दिया

उन्होंने आगे लिखा कि  मुझे दुःख है आप बयान बाजी कर रहे हैं आज देश को मोदी-शाह के ख़तरे से बचाना अहं है।दुर्भाग्य कि आप UP और अन्य राज्यों में भी मोदी विरोधी वोट बांट कर मोदी जी की मदद कर रहे हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.