Thursday, Apr 09, 2020
Ahmedabad city ready to welcome US President posters of Namaste Trump in place

अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिये तैयार है अहमदाबाद, जगह-जगह लगे 'नमस्ते ट्रंप' के पोस्टर

  • Updated on 2/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। करीब 5 साल बाद किसी अमेरिका राष्ट्रपति के भारत आने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस बाबत गुजरात के शहर अहमदाबाद पूरी तरह सजधज कर तैयार हो गई है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर 24-25 फरवरी को पहुचेंगे।

ट्रंप-मोदी के मेगा शो के लिए बॉलीवुड स्टार्स को दिया गया न्योता, ये सितारे आएंगे नजर

सुरक्षा के जबरदस्त किये गये है इंतजाम

दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति के भारत दौरे को लेकर सुरक्षा भी जबरदस्त तरीके से हो रही है। अहमदाबाद को किले में तब्दील किया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा का कमान सीधे वहां से आए 200 विशेष सुरक्षाकर्मी ने संभाल रखा है। इस बाबत अमेरिकी एयरफोर्स के हरक्यूलिस विमान से राष्ट्रपति के काफिले में शामिल होने वाली गाड़ियां भारत आ चुका है।

ट्रंप के दौरे पर शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला- दीवार बनाओ, गरीबी छिपाओ

मोदी- ट्रंप के पोस्टरों से सरोबार हुआ शहर

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति और पीएम नरेंद्र मोदी के बने पोस्टरों को शहर में जगह-जगह देखा जा सकता है। यहीं नहीं बैनर,पोस्टर के अलावा दीवारों तक को नए अंदाज से पोता गया है, जो लोगों के आकर्षण के केंद्र बने हुए है। सुरक्षाकर्मियों की मानें तो 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आने के दिन 3 घंटे के लिये अहमदाबाद आ रही सभी फ्लाइटों की आवाजाही बंद रखी जाएगी।

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले आतंकी जैश- ए- मोहम्मद ने दी धमकी

स्डेडियम के भीतर बने कंट्रोल रुम 

यह राष्ट्रपति के सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात कदम उठाये गए है। इसके अलावा जिस स्टेडियम में मोदी-ट्रंप एक साथ मंच साझा करेंगे, वहां भी तैयारी को अंतिम रुप दिया जा रहा है। स्टेडियम के भीतर कंट्रोल रुम बनाकर सभी जरुरी दिशा-निर्देश का आदान-प्रदान किया जा रहा है। जब मोदी-ट्रंप रोड शो के लिये निकलेंगे तो वहां पहले से ही तैनात बम दस्ते की टीम पल-पल की निगरानी करेगी। साथ ही पूरे रोड का स्कैन भी किया जाएगा। 

 

comments

.
.
.
.
.