Wednesday, Apr 08, 2020
aiff suspends all football tournaments till 31 march due to corona virus

कोरोना संकट: AIFF ने सभी फुटबॉल टूर्नामेंट 31 मार्च तक किये निलंबित

  • Updated on 3/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के चलते अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (AIFF) ने शनिवार को अपने सारे स्तर के टूर्नामेंट 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिये जिसमें आई लीग भी शामिल है। यह निलंबन रविवार से प्रभावी होगा।

Coronavirus से सुरक्षित रहने के विराट कोहली ने जारी किया संदेश

सभी फुटबाल गतिविधियां 31 मार्च 2020 तक रहेंगी निलंबित 
देश की शीर्ष फुटबाल संस्था ने बयान में कहा, 'स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी परामर्श और कई राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करते हुए एआईएफएफ के अंतर्गत आने वाली सभी फुटबाल गतिविधियां 31 मार्च 2020 तक निलंबित रहेंगी।' कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दुनिया भर में कई खेल टूर्नामेंट या तो रद्द हो गये हैं या स्थगित हो गये हैं। वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को बीसीसीआई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया।

कोरोना का कहर जारी, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दो वनडे रद्द

आईपीएल अगर होता है तो छोटा होगा- गांगुली
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि कोविड 19 के प्रकोप के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित आईपीएल अगर होता है तो छोटा होगा बशर्ते हालात में सुधार आये। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया जो पहले 29 मार्च से शुरू होना था। यह पूछने पर कि क्या आईपीएल छोटा होगा, गांगुली ने कहा ,"ऐसा ही होगा क्योंकि 15 दिन वैसे भी बीत चुके होंगे। छोटा करना ही होगा। कितना छोटा होगा, यह मैं कह नहीं सकता।"  भारत के पूर्व कप्तान गांगुली आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू थे।

Corona Virus: पाकिस्तान सुपर लीग के बीच से वापस लौटे विदेशी खिलाड़ी, संकट में टूर्नामेंट

सभी हीरो आई लीग के मैच 15 मार्च तक निलंबित 
एक बयान के अनुसार, 'एआईएफएफ मार्च के अंतिम हफ्ते में स्थिति का जायजा लेगा और संबंधित अधिकारियों के निर्देशों का पालन करके फैसला लेगा।'  उन्होंने कहा, "सभी हीरो आई लीग के मैच 15 मार्च 2020 से निलंबित किये जाते हैं।"  इसके मुताबिक, "सभी हीरो दूसरी डिवीजन, हीरो युवा लीग, गोल्डन बेबी लीग और राष्ट्रीय प्रतियोगितायें तुरंत प्रभाव से निलंबित रहेंगी।" शनिवार को इंडियन सुपर लीग फाइनल भी दर्शकों के बिना खेला जायेगा।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.