Thursday, Mar 04, 2021
-->
aiims director expresses concern over coronas growing negligence albsnt

AIIMS ने Corona को लेकर बढ़ रही लापरवाही पर जताई चिंता, कहा- प्रदूषण ने बढ़ाई टेंशन

  • Updated on 10/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर आमजनों द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने साफ किया है कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आज राजधानी में लोग दोहरी मार झेलने को विवश है। एक पहले से कोरोना वायरस के कारण लोगों की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है तो वहीं उपर से प्रदूषण के कारण भी चिंता बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण के चलते आज कोरोना हवा में ज्यादा देर तक हवा में तैरता है। जो घातक है। 

कोरोना की गिरफ्त में हिमाचल सरकार, शिक्षा मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उन्होंने कहा कि अभी-भी कोरोना वायरस से बचाव के लिये एक ही मंत्र है- मास्क पहनना,सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना। उन्होंने कहा कि त्योहारों के समय में जब जरुरत हों तभी घर से बाहर निकलें। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि आज युवा कोरोना को हल्के में ले रहे है। जिस कारण जब वे घर जाते है तो बुजुर्गों के लिये परेशानी पैदा कर सकते है। हालांकि उन्होंने कोरोना को लेकर तीसरी लहर की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि फिलहाल दूसरी लहर चल रही है। अभी देखना होगा कि त्योहारों में कोरोना का केस कितने आते है। यदि कम हुए तो अच्छी बात है। 

स्मृति ईरानी भी हुईं कोरोना वायरस से संक्रमित, लोगों से की अपील

एम्स निदेशक ने कहा कि हम सबको सावधानी बरतनी चाहिये। उन्होंने कहा कि जब तक नई वैक्सीन नहीं आ जाती है तब तक लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये। उन्होंने इस दावे को खारिज कर दिया कि इन्फ्लूएंजा और फ्लू की वैक्सीन लगवाने से कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वर्चुअली मुलाकात पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.