Tuesday, Apr 13, 2021
-->
aimim asaduddin owaisi antigen and rtpcr tests for covid-19 in hyderabad pragnt

असदुद्दीन ओवैसी ने कराया कोरोना टेस्‍ट, लोगों से भी की ऐसा करने की अपील

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं हर कोई कोरोना जांच को लेकर डरा हुआ है। ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए होने वाली एंटीजेन और आरटी-पीसीआर जांचें कराई हैं, जिसमें से एंटीजेन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ओवैसी ने लोगों से भी बिना झिझक जांच कराने का अनुरोध किया है।

कोरोना की गिरफ्त में असम! राज्य में फिर लगेगा संपूर्ण Lockdown

एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट आई नेगेटिव
उन्होंने कहा कि आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट 30 घंटे बाद पता चलेगी। ओवैसी ने लोगों से भी बिना झिझक जांच कराने का अनुरोध किया है। लोकसभा सांसद ओवैसी ने कहा, 'आज कोविड-19 के लिए की जाने वाली एंटीजेन और आरटी-पीसीआर जांचें कराई हैं। अल्लाह का शुक्र है कि मेरी एंटीजेन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।'

हिमाचल में कोरोना पर लगाम! बीते 24 घंटे में नहीं आया कोई नया मामला

ओवैसी ने लोगों से की अपील
उन्होंने ट्वीट किया, 'दक्षिणी हैदराबाद में एंटीजेन की जांच कराने के लिए 30 केंद्र मौजूद हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप बिना झिझक जांच कराएं' दोनों जांच शहर की अलग-अलग जगहों पर कराई गई हैं।

हिमाचल प्रदेश: UG फाइनल ईयर की परीक्षाएं होंगी आयोजित, यूजीसी के निर्देशों पर लिया फैसला

Corona को लेकर तेलंगाना के लोगों से अपील
इससे पहले एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज की सराहना करते हुए लोगों से अपील की थी कि राजनीतिक कारणों के चलते 'दुष्प्रचार' कर रहे लोगों की बातों में ना आएं। उन्होंने कहा था कि आलोचना करना और उसका निवारण ढूंढना सभी का अधिकार है लेकिन इसे वास्तविकता 'बढ़ा-चढ़ाकर' पेश करने से गरीबों का सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों में समय पर इलाज नहीं हो पाता।

रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी की एडवाइजरी

कोविड-19 अस्पतालों को लेकर झूठ ना फैलाएं- ओवैसी
ओवैसी ने गुरुवार रात फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा था, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तेलंगाना में कोविड-19 सरकारी अस्पतालों को लेकर झूठी कहानियों से कई लोगों के दिमाग में इसकी एक बेहद खराब छवि बन रही है और इससे उन्हें समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा।' उन्होंने कहा था, 'यह इन अस्पतालों के अग्रिम यौद्धाओं के लिए भी अनुचित है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि इस दुष्प्रचार पर भरोसा ना करें। हम अग्रिम मोर्चे पर तैनात लोगों की सेवाओं को भी नकार नहीं सकते।' एआईएमआईएम नेता ने कहा था कि सरकारी अस्पताल कोविड-19 के मरीजों का मुफ्त में इलाज कर रह हैं और ढेर सारे मरीज ठीक भी हुए हैं।

बिहार में फटा कोरोना बम, अब तक इतने लोग हो चुके हैं संक्रमित

देश में कोरोना का कहर
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 8,22,603 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 22144 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 5,16,206 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,83,875 है। गुजरात में भी कोरोना कहर बढ़ता जा रहा है। अब यहां मरने वालों का आंकड़ा 2000 के पार पहुंच गया है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

कोरोना से बचा सकता है बिहार का ये फल, इम्युनिटी बढ़ाने में है मददगार

कोरोना: Work From Home में आ रहे हैं यौन उत्पीड़न के मामले, इस नियम के तहत होगी शिकायत दर्ज

कोरोना मृतकों का डेटा तैयार करेगी केजरीवाल सरकार, होगा मौत के कारणों का आंकलन

2021 से पहले तैयार नहीं होगी कोरोना वैक्सीन– संसदीय पैनल के सामने अधिकारियों का दावा

उत्तर प्रदेश में 55 घंटे के लिए लॉकडाउन लागू, जानें क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद

DCGI ने दी अनुमति, कोरोना मरीजों को अब दिया जाएगा सोरायसिस का इंजेक्शन

कोरोना संक्रमण : डेरा ब्यास के सभी सत्संग पूरे साल के लिए हुए रद्द

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में 50% तक घटेगी जन्म दर, रिपोर्ट में दावा

कोरोना से हो रही मौतों में 85% लोगों की उम्र 45 से अधिक: सरकार आकंड़ा

दिल्ली में अब हर कोई करा सकता है कोरोना जांच, केजरीवाल सरकार ने दिए ये आदेश

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.