Thursday, Jan 27, 2022
-->
aimim asaduddin owaisi attack on mamata banerjee for calling bjp b team pragnt

BJP की बी टीम बताने पर ममता पर भड़के ओवैसी, TMC को बताया- गरीब की जोरू सबकी भाभी

  • Updated on 12/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज हो गई है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर हमला करते हुए एआईएमआईएम (AIMIM) को भाजपा (BJP) की बी टीम बताया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने ओवैसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी एआईएमआईएम को पैसे देकर अल्पसंख्यक वोट बंटवा रही है।

शुद्ध राजनीति! बंगाल में स्थानीय बनाम बाहरी लड़ाई में कूदा अधिकारी, कहा- सभी पहले भारतीय

AIMIM का ममता पर पलटवार
ममता बनर्जी के बयान पर अब असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को फिक्र करनी चाहिए अपने घर की, उनकी पार्टी के इतने लोग भाजपा में जा रहे हैं। वो अपनी पार्टी की बौखलाहट मेरे ऊपर निकाल रही हैं। हैदराबाद में एक कहावत है गरीब की जोरू सबकी भाभी।

असम चुनाव: चुनावी मैदान से पिछे हटी AIMIM, 53 सीट पर हैं मुस्लिम मतदाता, कांग्रेस को होगा फायदा!

ममता का आरोप बेबुनियाद- AIMIM
एआईएमआईएम चीफ ने आगे कहा कि कभी कोई ऐसा आदमी पैदा नहीं हुआ जो पैसों से असदुद्दीन ओवैसी को खरीद सके। ममता का आरोप बेबुनियाद है और वह बेचैन हैं। उसे अपने घर की चिंता करनी चाहिए, इसलिए उसके कई लोग भाजपा में जा रहे हैं। उसने बिहार के मतदाताओं और हमारे लिए मतदान करने वाले लोगों का अपमान किया है।

CAA-NRC पर बोलीं ममता बनर्जी, साथ ही BJP को दी राष्ट्रगान बदलने की चुनौती

CM ममता ने लगाया ओवैसी पर गंभीर आरोप
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बंगाल में लाने का प्रयास कर रही है ताकि सांप्रदायिक धुव्रीकरण बढ़ाया जा सके और हिंदू-मुस्लिम वोट उनके बीच बंट जाएं। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद घोषणा कि थी की वह अगले साल होने वाले बंगाल चुनाव में भी उतरेगी। बिहार चुनाव में एआईएमआईएम ने पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में पांच सीटें जीती थीं।

पश्चिम बंगाल: TMC नेता शुभेंदु अधिकारी को केंद्र सरकार ने दी जेड कैटेगरी की सुरक्षा

AIMIM को पैसे देकर अल्पसंख्यक वोट बंटवा रही BJP
बनर्जी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'मुस्लिम मतों को विभाजित करने के उद्देश्य से हैदराबाद की एक पार्टी को यहां लाने की खातिर भाजपा करोड़ों रूपये खर्च कर रही है। योजना है कि हिंदू मत भाजपा के पाले में चले जाएंगे और मुस्लिम मत हैदराबाद की इस पार्टी को मिल जाएंगे।' उन्होंने कहा, 'हाल में हुए बिहार चुनाव में भी उन्होंने यही किया था। यह पार्टी भाजपा की बी-टीम है।' पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं।

प. बंगाल में चुनावी बिगुल फूंकने चले ओवैसी, इन सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू

बंगाल के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रहा है केंद्र- ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आईपीएस अधिकारियों को अपने अंदर सेवा देने के लिए तलब कर राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही है। बनर्जी ने केंद्र सरकार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की चुनौती भी दी और पश्चिम बंगाल को 'दंगा प्रभावित' गुजरात में बदलने का प्रयास करने के लिए आलोचना की।

जयललिता की राह पर चलते हुए ममता ने 3 अफसरों को दिल्ली भेजने से किया मना, जाने क्यों?

बीजेपी और केंद्र सरकार पर बोला हमला
उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमला नहीं किया गया और आश्चर्य जताया कि 'दोषी ठहराए गए अपराधी' उनके साथ क्यों थे। बनर्जी ने जलपाईगुड़ी में हुए एक रैली में कहा, 'अगर भाजपा और केंद्र सरकार सोचती है कि वे केंद्रीय बल यहां लाकर और राज्य कैडर के अधिकारियों का तबादला कर हमें डरा देंगे तो वे गलत सोच रहे हैं। केंद्र हमारे अधिकारियों को तलब कर रहा है...कोई भी उन्हें (नड्डा) या उनके काफिले को चोट पहुंचाना नहीं चाहता था।'

किसान आंदोलन पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा- ये संघर्ष कॉरपोरेट टेकओवर के खिलाफ अंतिम लड़ाई

बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की दी चुनौती
उन्होंने कहा, 'उनके काफिले में इतनी कारें क्यों थीं? दोषी अपराधी उनके साथ क्यों थे? जिन गुंडों ने पिछले वर्ष ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ी, वे भी नड्डा के साथ थे... इस तरह के गुंडों को खुला घूमते देखकर लोग क्रोधित हो गए...मैं केंद्र को चुनौती देती हूं कि बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाकर दिखाए।'

गुजरात में बोले PM मोदी- कृषि कानून पर भ्रम फैलाने वालों को जनता हराएगी

सुब्रमण्यम स्वामी के पत्र का किया जिक्र
राष्ट्र गान बदलने को लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा हाल में प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इस तरह का 'दुस्साहस' किया जाता है तो राज्य के लोग करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा, 'वे हमारे देश का इतिहास बदलना चाहते हैं और अब राष्ट्र गान भी बदलना चाहते हैं।'

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.