Monday, Dec 06, 2021
-->
aimplb maulana dr kalbe sadiq passed away uttar pradesh cm yogi adityanath pragnt

शिया धर्मगुरु और AIMPLB के उपाध्यक्ष मौलाना डॉ कल्बे सादिक का निधन, CM ने किया शोक व्यक्त

  • Updated on 11/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के उपाध्यक्ष एवं जाने-माने शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक (Maulana Kalbe Sadiq) का मंगलवार देर रात निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे। मौलाना काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके बेटे मौलाना कल्बे सिब्ते नूरी ने बताया कि डॉ. कल्बे सादिक को सांस लेने में दिक्कत और निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मौलाना के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

'निवार' से निपटने की तैयारी पूरी, आज शाम तक आ सकता है तूफान

लखनऊ के अस्पताल में ली आखिरी सांस
मौलाना सादिक के बेटे कल्बे सिब्तैन नूरी ने बताया कि उनके पिता ने लखनऊ स्थित एरा अस्पताल में रात करीब 10 बजे अंतिम सांस ली। कैंसर, गंभीर निमोनिया और संक्रमण से पीड़ित मौलाना सादिक पिछले करीब डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें पिछले मंगलवार को तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को उनकी हालत और भी बिगड़ गई थी और देर रात उनका निधन हो गया। मौलाना कल्बे सादिक दुनिया भर में अपनी उदारवादी छवि के लिए जाने जाते थे।

बिहार: मोदी का लालू पर बड़ा आरोप, बोले- जेल से विधायकों की कर रहे हैं खरीदी

मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मौलाना सादिक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मौलाना कल्बे सादिक दुनिया भर में अपनी उदारवादी छवि के लिए जाने जाते थे।

comments

.
.
.
.
.