Tuesday, Nov 30, 2021
-->
ainrc-led nda continues its lead in puducherry kmbsnt

पुडुचेरी में एआईएनआरसी नीत राजग की बढ़त बरकरार

  • Updated on 5/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुडुचेरी में छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को चल रही मतगणना में एआईएनआरसी नीत राजग की आठ सीटों पर बढ़त बरकरार है, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन दो सीटों पर आगे है। हालांकि, एआईएनआरसी के संस्थापक नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एन रंगासामी यणम निर्वाचन क्षेत्र में निर्दलीय उम्मीदवार गोल्लापल्ली श्रीनिवास अशोक से पीछे चल रहे हैं । यह अपराह्न साढ़े बारह बजे तक का रुझान है। अशोक को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है।      रंगासामी ने अपने गढ़ थट्टनचावडी से भी चुनाव लड़ा है।

एआईएनआरसी पांच सीटों पर आगे चल रही है जबकि उसकी सहयोगी भाजपा तीन सीटों पर बढ़त बनायी हुई है। इस केंद्रशासित प्रदेश में एआईएनआरसी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में अन्नाद्रमुक और भाजपा भी शामिल है।      कांग्रेस और द्रमुक एक-एक सीट पर आगे चल रही है। प्रतिद्वंद्वी सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस (एसडीए) में कांग्रेस, द्रमुक, वीसीके और भाकपा शामिल हैं। इस केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा की 30 सीटें हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.