Monday, Nov 29, 2021
-->
air ambulance flight emergency landing mumbai nagpur kmbsnt

एयर एंबुलेंस विमान का पहिया टेक ऑफ करते ही हुआ अलग, मुंबई में हैरान कर देने वाली लैंडिंग

  • Updated on 5/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नागपुर से हैदराबाद जा रही एयर एंबुलेंस फ्लाइट के साथ एक हैरतअंगेज घटना हुई। जब नागपुर से फ्लाइट ने टेक ऑफ किया तभी उसका एक टायर अलग होकर जमीन पर गिर गया। ऐसे में फ्लाइट को मुंबई की तरफ डायवर्ट किया गया और उसकी एमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। 

दरअसल, C-90 एयर क्राफ्ट नागुपर से हैदराबाद जा रहा था। इसमें कुल पांच लोग मौजूद थे, जिनमें से 2 क्रू मेंबर, एक डॉक्टर और दो मरीज शामिल थे। नागपुर में जैसे ही विमान ने टेकऑफ किया तो उमें कुछ दिक्कतें होने लगी। पता चला कि नागपुर एयरपो4ट पर टेकऑफ की तैयारी के दौरान एक पहिया अलग होकर ग्राउंड पर गिर गया था।

Air Ambulance

700 टन ऑक्सीजन दिल्ली को देने पर केजरीवाल ने PM मोदी का जताया आभार

बैली लैंडिंग से बचा विमान
ऐसी गंभीर परिस्थिति में फ्लाइट के पायलट ने हिम्मत और सूझबूझ से काम लिया। उन्होंने बिना पहिये के बैली लैंडिंग करने का फैसला किया। इसके बाद फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया। जिसके बाद समय रहते ही मुंबई में सुरक्षित लैंडिंग हुई। सुरक्षित लैंडिंग के लिए रनवे पर फोन तक डाला गया था। आशंका थी कि विमान आग न पकड़ ले इसलिए पहले से ही सावधानी बरती गई थी। विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं। मरीज को मुंबई के अस्पताल में ही भर्ती करवा दिया गया है। 

Air Ambulance

सुप्रीम कोर्ट में बोला केंद्र- दिल्ली को दी 700 मीट्रिक टन से ज्यादा ऑक्सीजन

मुंबई एयरपोर्ट ने जारी किया बयान
यदि पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए बैली लैंडिंग नहीं करवाई होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। लैंडिंग के बाद मुंबई एयरपोर्ट ने बयान जारी किया कि गुरुवार रात 9 बजकर 9 मिनट पर बुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवाई गई। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पहले से ही एक टीम को स्टैंड बाय पर रख दिया गया था। CISF और मेडिकल टीम मौके पर मौजूद थी। सारा ध्यान इस बात पर था कि यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जाए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.