Friday, May 20, 2022
-->
air force wing commander abhinandan launches mig21

वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने शुरू किया मिग-21 उड़ाना

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट में आतंकवादियों के अड्डे पर भारत (India) की ओर से  किए गए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (ABHINANDAN VARTHAMAN) ने मिग 21 विमान फिर से उड़ाना शुरू कर दिया है। अभिनंदन ने करीब छह महीने बाद फिर से लड़ाकू विमान उड़ाया है। 

सियासत का बदलापुर? अमित शाह और चिदंबरम के बीच 10 साल ऐसे चला शह-मात का खेल

सेना के शीर्ष अधिकारी ने बताया, वर्धमान ने विमान उड़ाना शुरू कर दिया है। फिलहाल बर्धमान राजस्थान में भारतीय वायुसेना (Indian airforce) के एक अड्डे पर सेवा दे रहे हैं। 36 साल के पायलट ने पाकिस्तानी विमानों के साथ आसमान में हुई लड़ाई में अपने मिग 21 बाइसन विमान से पाकिस्तान का अत्याधुनिक विमान एफ-16 मार गिराया था। इसके बाद उनके विमान को गिरा दिया था।

अयोध्या विवाद: CJI बोले-आस्था नहीं जमीन का केस, धर्म ग्रंथ न सुनाएं, दें सबूत

बता दें कि इसी साल फरवरी में जब बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने आतंकी केंप पर हमला किए जाने के बाद अभिनंदन (ABHINANDAN VARTHAMAN) गलती से पाकिस्तानी एफ-16 (F-16) को मार गिराने के बाद पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे। जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन 24 घंटे के भीतर-भीतर ही विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल पूर्वक भारत वापसी हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.