Friday, Feb 26, 2021
-->
air india express plane crash: wing commander sathe, one of two pilots killed rkdsnt

Air India Express विमान हादसा: दो पायलटों में से एक विंग कमांडर साठे की मौत

  • Updated on 8/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। Air India Express विमान के 2 पायलटों में से एक, विंग कमांडर दीपक वसंत साठे की केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए हादसे में मौत हो गई। विमान उतरते वक्त रनवे से फिसल गया और दो टुकड़ों में तबदील हो गया। इस हादसे में अब तक पायलट समेत 16 लोगों की मौत हुई है।

Air India Plane Crash: हादसे के बाद दो हिस्सों में बंटा विमान, मृतकों की संख्या पहुंची 16

 

केरल के पुलिस प्रमुख के मुताबिक विमान IX 1344 के दोनों पायलट की मौत हो गई है। बता दें कि विंग कमांडर साठे एक पूर्व भारतीय वायु सेना पायलट थे, जिन्होंने एयर इंडिया के लिए सेवाएं दी थीं। वे एक सम्मानित पायलट थे, जिन्हें बोइंग 737 विमानों को उड़ाने का बेहद अनुभव था। 

4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को दिए निर्देश

एक अधिकारी का कहना है कि वह बहुत ही पेशेवर थे और उन्हें 58 एनडीए प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था।  कैप्टन साठे एयर इंडिया के लिए वर्क कर चुके थे। उन्होंने एयरफोर्स अकादमी में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर जीती थी और वे एक कुशल लड़ाकू पायलट थे।

दिल्ली में यौन उत्पीड़न की शिकार बच्ची की हालत नाजुक, फिर होगी सर्जरी

न्यूज ब्राडकास्टर्स को कंट्रोल करने के लिए संस्था : कोर्ट ने मोदी सरकार से मांगा जवाब

 बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त विमान वंदे भारत कार्यक्रम का हिस्सा था, जो कोरोनोवायरस महामारी के बीच विदेशों से भारतीयों को वापस लाने का काम कर रहा है। शाम 7.41 बजे जब विमान उतरा तो रनवे पर भारी बारिश की वजह से फिसल गया। विमान ने कई बार एयरपोर्ट के चक्कर लगाए। दोनों ओर  गहरी घाटियों से घिरे, टेबलटॉप रनवे पर उतरने के 2 प्रयास किए। 

प्रशांत भूषण ने आदणी कंपनी केस और मुर्मू को CAG बनाने पर उठाए सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.