airtel-will-discontinue-3g-service-in-the-country-from-march-2020

देश भर में 3G सेवा बंद करने जा रही है यह बड़ी टेलीकॉम कंपनी, क्या आप भी यूज करते है इसका सिम..?

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की बेस्ट टेलीकॉम कंपनियों(Telecom Company) में गिनी जाने वाली एयरटेल जल्द ही पूरे देश में अपनी 3G सर्विस को बंद करने जा रही है। कंपनी ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी दी। कंपनी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है और सबसे पहले कोलकाता में 3G सर्विस को बंद किया गया है ।

वोडाफोन यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इस प्लान में मिलेगा डेली 2.5GB डेटा

2020 मार्च तक बंद होंगी सेवाएं
कंपनी की तरफ से कहा गया है कि व 2020 के मार्च तक पूरे देश में अपनी 3जी सेवा को बंद कर देगी। कंपनी सितंबर से 6-7 सर्किल में इस पर  काम करना शुरू करेगी और मार्च तक पूरे देश में इसे बंद कर देगी। कंपनी के इंडिया(India) और साउथ एशिया के सीईओ गोपाल विट्ठल ने जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी फिलहाल अभी पूरा फोकस अपने यूजर्स को बढ़ाने पर लगा रही है। उन्होंने कहा कि अभी हमें लॉन्ग टर्म के टैरिफ को लाने की जरूरत है।

ये हो सकते हैं Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड प्लान्स, आपके लिए कौन सा है बेहतर

2G सेवाएं रहेंगी जारी
उन्होंने कहा कि आने वाले साल में कंपनी केवल 2G और 4G की सेवाओं पर ही काम करेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कंपनी ने काम शुरू कर दिया है और अपने प्लान्स भी अपडेट कर रही है। विट्ठल ने कहा कि हम 2G स्पेक्ट्रम को 4G में बदलेंगे लेकिन 2G की सेवाएं जारी रहेंगी। कंपनी के मुताबिक इसको बंद करके ग्राहकों के लिए एक बेहतर और किफायती प्लान लाया जा सकता है जिससे यूजर्स बढ़ने की संभावना अधिक रहेगी।

विराट को कप्तानी से हटाना भारत का सबसे बेवकूफी भरा कदम होगाः शोएब अख्तर

न के बराबर यूज होती है 3G सर्विस
बता दें कि कंपनी ने बताया कि लगभग 84 लाख 4G यूजर्स हैं जबकि 12 करोड़ लोग दूसरे तरह का डेटा प्लान यूज करते हैं। इतनी बड़ी संख्या में यूजर्स होने के कारण कंपनी का मानना है कि 3G सेनाओं को बहुत कम लोग यूज करते है इसलिए इस पूरे नेटवर्क को 4G में बदला जाएगा जिससे कंपनी को और अधिक यूजर्स मिल सकते हैं। कंपनी का मानना है कि 4G के आने के बाद  इस नेटवर्क सर्विस का कुछ मतलब नहीं बनता इसलिए इसको बंद कर देना  चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.