Wednesday, May 12, 2021
-->
airtel will launch video conferencing app like jio meet anjsnt

Jio Meet को मिलेगी कड़ी टक्कर! Airtel भी लॉन्च करने वाला है video conferencing App

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहर भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनने की कोशिश कर रहा है। इस कोशिश के तहत कई कंपनियों ने तो शुरुआत भी कर ली है।पिछले सप्ताह ही रिलाइंस जियो ने अपना एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Jio Meet को लॉन्च किया है।

भारतीय Replace It app करेगा चीनी ऐप्स का खात्मा, जानें इसकी खासियत

जिसके बाद अब Bharti Airtel ने भी ऐलान करदिया है कि वो जल्द ही मार्केट में एक स्वदेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप लॉन्च करने जा रही है।भारत के ये सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप  Zoom, Microsoft Team, Google Meet जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप्स टक्कर दे सकते हैं।एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो सबसे पहले एयरटेल अपने इस  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को स्टार्ट-अप्स के लिए रखेगी। जब वहां से अच्छा रिस्पांस आएगा तो वो इसे सबसे के लिए जारी कर देगी। 

जानें TikTok पर बैन से कौन-से भारतीय ऐप की लोकप्रियता में आई उछाल... 

आपको बता दें कि नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने Jio Meet के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि ये स्वदेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Jio Meet ऐप Zoom को टक्कर दे सकता है। इसे Zoom  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप से बेहतर बताया है।

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद चाइनीज ऐप्स को बड़ा झटका, छिन गए विज्ञापन और डाउनलोडिंग घटी

100 लोगों को जोड़ सकते हैं एक साथ
Jio के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप पर एक साथ 100 लोगों को जोड़ा जा सकता है।इसमें आप कितने देर तक भी बात कर सकते हैं। यहां तक कि Jio Meet video-conferencing ऐप  फ्री टू यूज है। इसके इस्तेमाल के लिए कोई भी सब्सक्रिप्शन नहीं देना पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.