Wednesday, May 12, 2021
-->
aishe ghosh among the masked attackers in jnu: delhi police

JNU: नकाबपोश हमलावरों में छात्र आईशी घोष, योगेन्द्र भारद्वाज समेत 6 अन्य शामिल- दिल्ली पुलिस

  • Updated on 1/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में 5 जनवरी को हिंसा हुई थी। जिसमें कुछ नकाबपोश लोगों ने विश्वविद्यालय में घुसकर छात्रों के साथ हिंसा की थी। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। लोग पुलिस पर हिंसा करने वालों का समर्थन करने का आरोप लगा रहे थे। इस बीच दिल्ली पुलिस ने आज प्रेस कांफ्रेंस (Press Confrence) कर बताया है कि जिन छात्रों की अभी तक पहचान हुई है उनका नाम आइशी घोष,योगेंद्र भारद्वाज, चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, प्रिया रंजन, विकास पटेल, डोलन, आदि शामिल हैं।

जानें आज से शुरू होने वाला क्या है माघ मेला और इसका महत्व
 

 

4 छात्र संगठन कर रहे थे विरोध
पुलिस ने बताया कि विश्वविद्यालय में 5 जनवरी को हो रहे रजिस्ट्रेशन का 4 छात्र संगठन विरोध कर रहे थे। कुछ छात्र रजिस्ट्रेशन कराना चाहते थे। जिनको धमकाया जा रहा था चूंकि रजिस्ट्रेशन (registration) की अंतिम तारीख 5 जनवरी थी इसलिए यह मामला और बढ़ गया। और छात्रों हिंसा पर उतर आए हैं। पुलिस ने बताया कि धमकाने वाले समूह में SFI,AISF, SFI, AISF और DSF शामिल थे। इन लोगों ने अन्य छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने से रोका था। बाद में यह मामला बढ़ गया  और पेरियार (peyar) और साबरमती (Sabarmati) हॉस्टल में जाकर हमले होने लगे।

दिल्ली हाई कोर्ट ने शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग वाली याचिका की खारिज

जम्मू-कश्मीर: SC के आदेश के बाद चिदंबरम ने मांगा सत्यपाल मलिक का इस्तीफा

DU के छात्र हो सकते हैं हमलावर
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 4 हमलावर दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के छात्र हो सकते हैं। और 1 हमलावर के जेएनयू को होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है।
CAA विवाद में कूदे टीम इंडिया के कोच, मच सकता है हंगामा

पुलिस लगा रही है पता
फिल्हाल पुलिस सबूतों के आधार पर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हमलावर कौन हैं और उन्होंने किसकी मदद से इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि हमलावर (Attacker) में से 8 संदिग्धों की पहचान दिल्ली पुलिस कर रही है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.