Wednesday, Feb 19, 2020
ajay devgn said thanks to maharashtra govt for tax fee tanhaji

Tanhaji को Tax free करने पर अजय देवगन ने महाराष्ट्र सरकार को दिया धन्यवाद

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) ने अपनी फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वारियर’ (Tanhaji) को राज्य में कर मुक्त करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद दिया है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सफल रही है लेकिन महाराष्ट्र के गोडोली गांव के निवासी फिल्म के निर्माताओं से नाराज हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में बुधवार को हुई महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में फिल्म को राज्य में कर मुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। देवगन ने ट्वीट किया, ‘फिल्म ‘तान्हाजी द अनसंग वारियर’ को महाराष्ट्र में कर मुक्त करने के लिए उद्धव ठाकरे जी को धन्यवाद।’ फिल्म दस जनवरी को रिलीज हुई थी।

इन राज्यों में हुई टैक्स फ्री
 'तान्हाजी' को महाराष्ट्र (maharashtra) और हरियाणा (haryana) सरकार ने टैक्स फ्री (tax free) कर दिया गया है। लोगों की तरफ से इस फिल्म को काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।जी हां, सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी ने फिल्म 'तान्हाजी' को प्रदेश में एस.जी.एस.टी. से मुक्त करने का निर्णय लिया है। छत्रपति शिवाजी के साहसी सेनापति तानाजी मालुसरे की वीर गाथा से लोग प्रेरणा प्राप्त कर सकें, इस उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी ने यह निर्णय लिया है। 

यूपी में अजय देवगन की 'तान्हाजी' को किया गया Tax Free, मुख्यमंत्री योगी ने किया ट्वीट

अजय ने तोड़ी चुप्पी
वहीं फिल्म रिलीज होने के बाद अजय देवगन ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा कि 'मैंने हमेशा ही कोशिश की है हमें उचित तथ्यों का इंतजार करना चाहिए। मैं सभी से अपील करता हूं कि हम शांति और भाइचारे की भावना को आगे बढ़ाएं। इसमें किसी भी तरह से लापरवाही नहीं करनी चाहिए।' 

#TanhajiReview : बेहतरीन अभिनय और जबरदस्त डायरेक्शन से चमकी 'तान्हाजी'

वहीं इस फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो सभी कलाकारों ने अपने-अपने किरदार को पर्दे पर बखूबी जिया है। सबसे पहले बात करें अजय देवगन की जो सुबेदार तान्हाजी मालुसरे के किरदार में बिल्कुल फिट बैठे हैं। शौर्यता, वीरता, साहस, देशभक्ति और सारे ही इमोशन्स उन्होंने परफेक्ट और बैलेंस तरीके से दिए हैं। तान्हाजी के किरदार में उनकी बेहतरीन अदाकारी इस बात को साबित करती है कि वो आने वाले समय में पीरियोडिक ड्रामा फिल्मों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं बात करें काजोल की तो सावित्रीबाई मालुसरे को उन्होंने खूबसूरती से पर्दे पर निभाया है, खासकर कि जो इमोशल पार्ट है उसमें काजोल हमेशा की तरह खरी उतरी हैं। उनकी और अजय की जोड़ी एक बार फिर से लोगों का दिल जीत लेगी। उदयभान राथौड़ के रोल में सैफ अली खान ने काबिले-तारीफ काम किया है।

फिल्म के विलेन को उन्होंने पूरी तरह से पर्दे पर जिया है, एक ऐसा विलेन जो आपको खुद से नफरत करने पर मजबूर कर देगा। हालांकि उनके किरदार में आपको फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह द्वारा निभाए गए खिलजी की झलक सी दिखेगी लेकिन सैफ ने अपनी अदाकारी से इसे एक अलग ही रंग दे दिया है। शरद केलकर ने फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाया है और उसमें उन्होंने खुद को बहुत ही बेहतरीन तरीके से ढाला है। बाकी सभी सपोर्टिंग एक्टर्स जैसे कि ल्यूक केनी, जगपति बाबू, नेहा शर्मा ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है।

comments

.
.
.
.
.