Tuesday, Oct 26, 2021
-->
akali dal march against agricultural laws, public upset due to traffic diversion prshnt

दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल का प्रदर्शन, दो मेट्रो स्टेशन बंद, कई जगह जाम

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सदस्यों द्वारा विरोध मार्च के आयोजन के मद्देनजर दिल्ली यातायात पुलिस ने शुक्रवार को यात्रियों को बंद मार्गों के बारे में जानकारी दी और परेशानी से बचने के लिए मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया। दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर के जरिए लोगों को सूचित किया कि झारोड़ा कलां सीमा पर मार्ग बंद हैं और यात्रियों से कहा कि वे किसानों के आंदोलन के मद्देनजर इन मार्गों पर जाने से बचें।     

दिल्ली-हरियाणा सीमा पर दो मेट्रो स्टेशन बंद

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रदर्शन स्थलों में से एक हरियाणा से सटे टिकरी बॉर्डर के पास दो मेट्रो स्टेशनों को शुक्रवार को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह जानकारी दी।

हरियाणा में दो स्टेशन पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी दिल्ली मेट्रो के ग्रीन लाइन के अंतर्गत आते हैं। डीएमआरसी ने यात्रियों को सूचित करने के लिए ट्वीट किया, ‘पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी के प्रवेश और निकास द्वार को बंद कर दिया गया है।’ 

पीएम मोदी ने विश्वकर्मा जयंती पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएं

गुरुद्वारा रकाब गंज में एकत्रित होने का आह्वान
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, शिरोमणि अकाली दल के सदस्य कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध मार्च के आयोजन के मद्देनजर शुक्रवार सुबह गुरुद्वारा रकाब गंज पर एकत्रित हुए। शिअद ने पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में केंद्र सरकार के ‘किसान विरोधी’ कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारे से संसद भवन तक मार्च निकालने का आह्वान किया था। यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसानों द्वारा प्रदर्शन करने और गुरुद्वारा रकाब गंज में एकत्रित होने का आह्वान करने के कारण दिल्ली में विभिन्न इलाकों में एहतियाती तौर पर पुलिस पिकट लगाई गईं और वाहनों को जांच के बाद ही जाने दिया जा रहा है।     

हवेली जो कभी थी दिल्ली की पहली कचहरी

मार्ग परिवर्तन अन्य संबंधी जानकारी
प्रदर्शनकारियों ने गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक मार्च निकालने का आह्वान किया था। दिल्ली पुलिस ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, आरएमएल अस्पताल, जीपीओ, अशोक रोड, बाबा खडग़ सिंह मार्ग पर किसान आंदोलन के कारण भीड़भाड़ होगी अत: इन मार्गों का इस्तेमाल करने से कृपया बचें।’’ पुलिस के मुताबिक सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं मार्ग भी बंद है। उसने मार्ग परिवर्तन अन्य संबंधी जानकारी भी दी। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.