Wednesday, Apr 08, 2020
akhada-parishad-released-second-list-of-fake-baba-virendra-dev-dixit-also-in-full-list

अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की दूसरी सूची, जानिए लिस्ट में वीरेंद्र दीक्षित के अलावा और कौन

  • Updated on 12/29/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आज इलाहाबाद में एक अहम बैठक के बाद फर्जी बाबाओं की दूसरी सूची भी जारी कर दी। इस सूची में दिल्ली के वीरेंद्र दीक्षित कालनेमी भी शामिल किए गए हैं। 

मुंबई अग्निकांड पर जया बच्चन बोलीं- भूल भुलैया की तरह है कमला मिल्स, हादसा कैसा टलता

इसके अलावा इलाहाबाद की महिला संत व परी अखाड़े की महामंडलेश्वर त्रिकाल भवंता और बस्ती के सचिदानंद सरस्वती को भी फर्जी बाबा और संत घोषित कर दिया गया है। 

अखाड़ा परिषद की अहम बैठक अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की अध्यक्षता में हुई और इसमें सभी 13 अखाड़ों के प्रमुख भी शामिल हुए। फर्जी बाबाओं की सूची जारी करने के साथ ही लोगों को सावधान रहने की अपील की गई। 

पहलवान सुशील कुमार ने किया कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई, अपने गुरु को दिया श्रेय

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि हम जनता से गुजारिश करते हैं कि लोग इस तरह बाबाओं से सचेत रहें। ऐसे बाबा किसी परंपरा और संप्रदाय से ताल्लुक नहीं रखते हैं। 

उन्होंने कहा कि साधु-संत सन्यासी परंपरा, नाथ परंपरा, उदासीन परंपरा, शिव संप्रदाय और वैष्णव संप्रदाय से आते हैं, लेकिन फर्जी बाबाओं की कोई परंपरा और संप्रदाय नहीं होता है।

बता दें कि इसी साल 10 सितंबर को अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की पहली सूची जारी करके हड़कंप मचा दिया था। इस सूची में 14 फर्जी बाबाओं के नाम शामिल थे। 

बैडमिंटन स्टार अश्विनी पोनप्पा ने ट्विटर पर शेयर की सुहागरात से जुड़ी अपनी खास फोटो

पहली सूची में राधे मां, गुरमीत राम रहीम, आसाराम बापू, सच्चिदानंद गिरि, ओमबाबा, निर्मल बाबा, इच्छाधारी भीमानंद, बृहस्पति गिरि, नारायण साई, रामपाल, स्वामी असीमानंद, कुश मुनि, मलखान गिरि और ओम नमः शिवाय बाबा शामिल थे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.