अनुमति नहीं मिलने के बावजूद इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने पर अड़े अखिलेश, एयरपोर्ट पर हंगामा

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बादजूद परिसर में आने पर अड़े सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशिलेश यादव ने लखनऊ एयरपोर्ट पर जम कर बवाल काटा। हालांकि  अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं के शपथ समारोह में शामिल नहीं होने देने के लक्ष्य से उन्हें लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर रोका गया।

इस घटना के बाद इलाहाबाद प्रशासन ने साफ किया कि पहले के अनुभवों को देखते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति ने फैसला किया था कि इस बार के वार्षिक कार्यक्रम में किसी भी राजनातिक दल के नेता को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने इस फैसले से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को भी अवगत करा दिया था।

इस घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुरोध को देखते हुए अखिलेश को इलाहाबाद जाने से रोका गया। 

CAG की रिपोर्ट से पहले राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, किया एक ट्वीट

इससे पहले, अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,‘‘सरकार छात्र नेताओं के शपथ समारोह में मेरे जाने से डर गयी। इसलिये मुझे इलाहबाद जाने से रोकने के लिये हवाई अड्डे पर रोक दिया गया।‘‘ उन्होंने ट्विटर पर हवाईअड्डे से एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें वह पुलिस अधिकारियों से बात करते दिख रहे हैं।

गुर्जर आंदोलन के चलते राज्य सरकार सख्त, सवाई माधोपुर में कल तक इंटरनेट बंद

इस संबंध में हवाईअड्डे के निदेशक ए. के. शर्मा से सवाल करने पर उन्होंने कहा कि इस बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इस संबंध में सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.