Monday, Aug 15, 2022
-->
akhilesh-yadav-and-mulayam-singh-will-make-guest-house-and-libraries-on-their-crores-of-land

अखिलेश-मुलायम अपनी करोड़ों की जमीन पर बनाएंगे गेस्ट हाउस और लाइब्रेरी

  • Updated on 7/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लखनऊ के पॉश इलाके में अपने सरकारी बंगले खाली करने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने इसी इलाके में अपनी करोड़ों की जमीन पर एक गेस्ट हाउस और लाइब्रेरी खोलने जा रहे हैं। इसके दोनों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में नक्शा दाखिल किया है।

नारायणसामी बोले- पुडुचेरी में भी लागू हो SC का आदेश, निशाने पर किरण बेदी

एलडीए के अधिकारियों का कहना है कि विक्रमादित्य मार्ग स्थित पूर्व सीएम अखिलेश के भूखण्ड संख्या 1 ए पर गेस्ट हाउस ‘हिबिस्कस हेरिटेज‘ बनाने के लिए 28 जून को नक्शा जमा कराया गया था। इसी तरह उनके पूर्व मुख्यमंत्री पिता मुलायम सिंह यादव ने एक अन्य प्लॉट पर लाइब्रेरी बनाने के लिए नक्शा प्रस्तुत किया है।

कांग्रेस बोली- सिर्फ 'जुमलावाणी' है MSP पर मोदी सरकार का ऐलान

ऐसी खबरें थीं कि अखिलेश अपनी जमीन पर एक होटल बनाने जा रहे हैं, लेकिन उनके करीबी विधान परिषद सदस्य आनंद भदौरिया ने इसका खंडन किया है। भदौरिया ने कहा कि वह संस्थागत जमीन है और वहां पर गेस्ट हाउस बनेगा, ना कि होटल।

केजरीवाल की जीत पर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

जैसा कि अखिलेश और मुलायम दोनों की ही जमीन हाई सिक्योरिटी जोन में आती हैं, ऐसे में नक्शा पास करने से पहले विभिन्न विभागों से एनओसी (अनापत्ति प्रमाणपत्र) लेना होगा।

मोदी सरकार ने बढ़ाया Air India के VVIP विमानों के रखरखाव का खर्च

एलडीए के अधिशासी अभियंताओं ने इस मामले को लखनऊ नगर निगम के चीफ आर्किटेक्ट के पास भेजा है। साथ ही महानिदेशक (सुरक्षा), राज्य सम्पत्ति अधिकारी और लखनऊ जल संस्थान के महाप्रबंधक और एलडीए के नुजूल भू अधिकारी से एनओसी मांगे गए हैं।

जाकिर नाईक को सता रहा अपनी सुरक्षा का डर, बताया कब लौटेगा भारत

अखिलेश और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने साल 2005 में विक्रमादित्य मार्ग पर करीब 23 हजार वर्गफुट की जमीन 39 लाख रुपये में खरीदी थी। अब इसके दाम करोड़ों में पहुंच चुके हैं। ऐसे में इस जमीन का आने वाले दिनों में अन्य तरीके से भी इस्तेमाल हो सकता है।

मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर whatsapp चौकन्ना, उठाएगा कड़े कदम

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.