Saturday, Mar 23, 2019

सपा ने 4 और प्रत्याशियों का किया ऐलान, तबस्सुम हसन की फिर लॉटरी खुली

  • Updated on 3/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के 4 और उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी। सपा ने एक विज्ञप्ति में बताया कि वर्तमान सांसद तबस्सुम हसन को कैराना से और शफीक उर रहमान बर्क को संभल से पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से सुरेंद्र कुमार को टिकट दिया है।

#BJP ने 'अपना दल' को किया संतुष्ट, अनुप्रिया पटेल फिर आजमाएंगी किस्मत

इसके अलावा, विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह गोण्डा से और राम सागर रावत बाराबंकी (सुरक्षित) सीट से सपा की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। दरअसल, तबस्सुम पिछले साल लोकसभा उपचुनाव में कैराना सीट से विजयी रही थीं। उन्हें भाजपा के खिलाफ विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार बनाया गया था।  

केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस की रेड्स पर चुनाव आयोग के खिलाफ खोला मोर्चा

सपा 11 उम्मीदवारों की तीन सूची पहले ही जारी कर चुकी है। शुक्रवार की सूची के साथ ही पार्टी 15 सीटों के लिए अपने प्रत्याशी तय कर चुकी है। सपा-बसपा के बीच चुनावी गठबंधन के तहत सपा के हिस्से में 37 सीटें आयी हैं।  

राफेल मामला: पहले मोदी सरकार की आपत्तियों पर फैसला करेगा सुप्रीम कोर्ट

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अजित सिंह की रालोद को तीन सीटें दी गयी हैं जबकि गठबंधन ने दो सीटों सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली और राहुल गांधी का क्षेत्र अमेठी से प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है। 

राहुल गांधी बोले- सिर्फ अंबानी, नीरव जैसे उद्योगपतियों की सुनते हैं पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.