Monday, Mar 25, 2019

अखिलेश यादव ने बजट से पहले बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा

  • Updated on 1/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र के अतंरिम बचट से पहले मोदी सरकार को रोजगार के मुद्दे पर आड़े हाथ लिया है। मोदी सरकार पर युवाओं को रोजगार देने का झूठ बोलकर सत्ता में आने का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि अगले चुनाव में बेरोजगार युवा ही भाजपा को बेरोजगार करेंगे। 

कांग्रेस को रास नहीं आया बजट पूर्व राष्ट्रपति का अभिभाषण, गिनाई खामियां

सपा अध्यक्ष ने  ‘ट्वीट’करके कहा, 'देश को रोजगार के झूठे आंकड़े देने वाली भाजपा सरकार की सच्चाई आज खुल गई है। पता चला है कि पिछले 45 सालों में सबसे अधिक बेरोजगारी 2017-18 में रही है। अब ये बेरोजगार युवा ही भाजपा को अगले चुनाव में बेरोजगार करेंगे।' अखिलेश ने अपने ट्वीट में नेशनल सैम्पल सर्वे के आवधिक श्रमशक्ति सर्वेक्षण पर आधारित एक मीडिया रिपोर्ट को भी टैग किया है।

मोदी सरकार के अंतरिम बजट 2019 को लेकर उद्योग जगत को भी है बड़ी उम्मीदें

उन्होंने कहा, 'पांच साल में 10 करोड़ नौकरियों का झूठा सपना दिखाने वालों से 2019 में 10 करोड़ नये मतदाता एक-एक नौकरी ना मिलने का बदला लेंगे। वही युवा जो विकास का सपना देखकर गांव छोड़ते हैं, अब उनकी सत्ता छीनेंगे, जिन्होंने उनके सपने छीने थे।'

बजट 2019 के बाद RBI डालेगा 37,500 करोड़ रुपये की नकदी

अखिलेश ने एक बयान में आरोप लगाया कि भाजपा षडयंत्रकारी पार्टी है। समाज में फूट डालने और समाज में जहऱ फैलाने में उसको महारत हासिल है। हर समाजवादी कार्यकर्ता को भाजपा की साजिशों के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है और जनता के बीच भाजपा का पर्दाफाश भी करना है। 

DHFL में करोड़ों की कथित हेरफेरी, यशवंत सिन्हा ने की जांच की मांग

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में देश की अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है। मंहगाई की मार से लोग त्रस्त है। भ्रष्टाचार में लगातार वृद्धि हो रही है। आरक्षण समाप्त करने की साजिश हो रही हैं। देश की 60 प्रतिशत धन दौलत केवल नौ परिवारों के पास पहुंच गई है। 

अन्ना के अनशन की धमक के बीच लोकपाल पर समिति की पहली बैठक

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.