akhilesh yadav attacks bjp uttar pradesh gujarat karnataka uttarakhand bjp govt traffic rules

ट्रैफिक नियमों में बदलाव को लेकर अखिलेश ने भाजपा सरकार पर कसा तंज

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखण्ड के बाद अब भाजपा शासित उत्तर प्रदेश की सरकार भी यातायात नियमों के उल्लंघन पर वसूले जाने वाले जुर्माने की दरों पर‘जनता के हित में’फिर से विचार कर रही है। सपा ने भाजपा शासित राज्यों द्वारा चालान के नए नियमों को‘न मानने’को भाजपा में‘अतिकेन्द्रीकरण’के विरोध की शुरूआत करार दिया है। 

जुर्माने की दरें कम करने पर विचार कर रही है यूपी की योगी सरकार

राज्य के परिवहन राज्यमंत्री अशोक कटारिया ने यहां संवाददाताओं से कहा‘‘उत्तर प्रदेश की जनता के हित में जुर्माना राशि को कितना किया जाए, इसके बारे में सरकार फिर से विचार कर रही है।‘‘

बबीता फोगाट ने हरियाणा चुनाव से पहले कसी कमर, पुलिस का पद छोड़ा

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही यातायात नियमों के उल्लंघन के जुर्माने की नयी दरें घोषित करेगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा शासित गुजरात, उत्तराखण्ड और कर्नाटक राज्यों की सरकारों ने संशोधित मोटर वाहन अधिनियम में जुर्माने की दरें अपने—अपने यहां आधी कर दी हैं, जबकि महाराष्ट्र और गोवा में इसके क्रियान्वयन को टाल दिया गया है। 

दीवाली से पहले #Gold की हॉलमार्किंग अनिवार्य करने पर जुटे पासवान

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर एक बयान में कहा, ‘‘भाजपा शासित राज्यों द्वारा चालान के नए नियमों को न मानना यह दर्शाता है कि ये नियम सच में कितने जनविरोधी एवं दमनकारी है। तभी तो उन राज्यों की इतनी हिम्मत हुई है कि वो‘सख्त फैसले’लेने वाले तथा कथित‘निर्णायक नेतृत्व’को चुनौती दे सके। ये भाजपा में अतिकेन्द्रीकरण के विरोध की शुरूआत है।‘‘

चिन्मयानंद मामले में #AAP ने #BJP, मीडिया पर निकाली भड़ास 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इन दिनों ऐसे अव्यावहारिक निर्णय कर रही है, जिनसे जनता को दु:ख और पीड़ा मिले। यह सिलसिला केन्द्र से लेकर राज्य तक में चल रहा है। 

बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मियों ने किया दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.