Wednesday, Sep 18, 2019
Akhilesh Yadav canceled his visit to Rampur targeted Congress BJP act 144 applied

अखिलेश ने रद्द किया अपना रामपुर दौरा, कांग्रेस-BJP पर साधा निशाना

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज होने वाले अपने रामपुर (Rampur) और बरेली (Bareilly) के दौरे (Tour) को रद्द कर दिया है। दरअसल मुकदमों से घिरे रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खां (Azam Khan) के बचाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर का दौरा करना चाहते हैं। लेकिन आज सपा मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा की मुहर्रम (Moharram) और 'गणेश विसर्जन' (Ganesh Visarjan) की वजह से उन्होंने ये दौरा 2 दिन के लिए टाल दिया है। 

13 और 14 सितंबर को करेंगे अब दौरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मैं 13 और 14 सितंबर को रामपुर के अपने अगले कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रशासन (Disrict Admistration) को देंगे। अखिलेश का कहना है कि उन्हें PWD के गेस्ट हाउस के बजाय होटल में रुकने के लिए कहा गया। तो वहीं आजम खान के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि इतने मुकदमे इतिहास में नेता जी के अलावा किसी पर नहीं हुए, ऐसे ऐसे मुकदमे किये जा रहे हैं जिसे लोग जानते ही नहीं। ऐसा कहा जा रहा है कि मेरे जाने से दंगा हो जाएगा।' 

कॉप अधिवेशन में बोले PM मोदी- 10 साल में 50 लाख हेक्टेयर जमीन को बनाएंगे उपजाऊ

अखिलेश ने कांग्रेस-BJP पर साधा निशाना

तो वहीं इस मामले पर अखिलेश यादव ने कांग्रेस (Congress) और BJP पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और BJP एक हैं जो कांग्रेस है वही BJP और जो BJP वही कांग्रेस है। रामपुर में BJP कांग्रेस और प्रशासन सब एक है जो BJP चाहती है वही कांग्रेस और अन्य दल भी चाहते हैं। BJP को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है।

रामपुर में धारा 144 लागू

तो वहीं इस मामले में रामपुर के जिला अधिकारी (DM Rampur) ने कहा कि अखिलेश यादव की तरफ से इस दौरे के लिए कोई अनुमति नहीं मांगी गई है। गांधी समाधि के आसपास 50 से ज्यादा लोग नहीं जुट सकते। ये सही नहीं है। जिसके चलते हमें जिले में धारा 144 (Act 144) को लागू करना पड़ा है। बता दें कि अखिलेश के इस दौरे के बारे में कांग्रस और अन्य विपक्षी दलों का कहना था कि इस दौरे पर दंगे और हिंसा होने की आशंका है। 

Article 370 के सहारे कश्मीर में आतंकवाद फैला रहा था PAK: अजीत डोभाल

कांग्रेस ने कहा दौरे से माहौल बिगड़ेगा

कांग्रेस का मानना है कि अखिलेश यादव के रामपुर आने से यहां का माहौल बिगड़ेगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governer Anandiben Patel) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है। रामपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव का विरोध शुरू कर दिया। यूपी कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मुतिउर्रहमान बब्लू ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर अखिलेश यादव को रामपुर आने से रोकने की अपील की है। 

मुंबई: PM मोदी ने #MakeInIndia के तहत राष्ट्र को समर्पित होने वाली पहली मेट्रो कोच का किया निरीक्षण

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.