Tuesday, Jun 18, 2019

#Exit Poll के बाद UP में गरमाई सियासत, मायावती से मिले अखिलेश यादव

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव (loksabha election 2019) के नतीजों से पहले और एग्जिट पोल के बाद देश की राजनीति में हलचल मचना शुरू हो गई है। जिसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने बसपा सुप्रीमों मायावती (mayawati) से मलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के बीच करीब लगभग घंटे देर तक बात-चीत हुई। सूत्रो के अनुसार  दोनों के बीच एग्जिट पोल के अनुमानों पर चर्चा हुई है।

एग्जिट पोल आते ही CM योगी ने ली बागियों की बलि, मंत्री को किया बर्खास्त, बेटे पर भी गाज

अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने बैठक के बाद  मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं बाद में बात करूंगा।  बता दें, एग्जिट पोल के सर्वे अनुसार एनडीए (NDA) को एक बार फिर दुबारा बहुमत मिलके के आसार है। वहीं यूपी (UP) में एग्जिट पोल के सर्वे अनुसार आजतक और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में सपा-बसपा-रालोद को 10-16, टाइम्स नाउ-वीएमआर के सर्वे में गठबंधन को 20, सीवोटर के सर्वे में 40, एबीपी निलसन के सर्वे में 45 और आजतक ई चुनाव के सर्वे में 13 सीटें मिलने का अनुमान है।

जानिए, हकीकत के कितना पास कितना दूर रहा है अब तक का #ExitPoll

बता दें कि एग्जिट पोल (exit poll) के सर्वे आने के बाद सपा (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (akhilesh yadav) और बसपा (BSP) सुप्रीमों मायावती (mayawati) ने चुप्पी साध रखी है। अभी तक इन दोनों नेताओं के द्वारा कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। मालूम हो कि 2014 में तीनों अलग-अलग लड़े थे, जिसमें सपा ने पांच सीटों (उपचुनाव को लेकर सात) पर जीत दर्ज की थी, जबकि बसपा का खाता नहीं खुला था। लेकिन इस बार सपा और बसपा ने यूपी की 80 में से 78 सीटों पर चुनाव लड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.