Wednesday, Jan 26, 2022
-->
akhilesh yadav on up board exam between corona no examination without vaccination pragnt

कोरोना के बीच UP बोर्ड पर बोले अखिलेश यादव- पहले टीका, फिर परीक्षा

  • Updated on 5/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संबंधित सभी छात्रों का कोविड रोधी टीकाकरण होने के बाद ही माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (UP Board) की परीक्षाएं कराने की मांग दोहराई है। अखिलेश ने मंगलवार को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर बयान दिया है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, 'पहले टीका, फिर परीक्षा।'

भूपेश बघेल का केंद्र पर बड़ा आरोप, कहा- कोरोना से ध्यान हटाने के लिए बनाया टूलकिट

यूपी बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को लगाया जाए टीका- अखिलेश
इससे पहले भी वह उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से मांग कर चुके हैं कि पहले यूपी बोर्ड के सभी परीक्षार्थियों को टीका लगाया जाए, उसके बाद ही इम्तेहान की बात की जाए। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण स्थगित की गई इस साल की उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर राज्य सरकार अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक और उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तिथि को बोर्ड परीक्षा के आयोजन का सुझाव मिलेगा, उस तारीख पर परीक्षा कराकर एक महीने में परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। उनके अनुसार, फिलहाल परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है।

देश में 24 घंटे में कोरोना के एक्टिव केस में 1 लाख से अधिक की गिरावट, संक्रमण दर भी घटा

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर का कोहराम अब कम होने लगा है। संक्रमण के मामलों में धीरे- धीरे गिरावट आ रही है, साथ ही एक्टिव मामलों में भी कमी आई है। दस दिनों में सक्रिय मामलों में 10 लाख से ज्यादा की कमी आई है।आंकड़ों के अनुसार पिछले 11 दिनों से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नए मामलों से अधिक बनी हुई है। वहीं कोरोना के नए मामले भी करीब डेढ़ महीने बाद घटकर दो लाख से नीचे आ गए हैं इसके साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी कम हुई है। बीते 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 1,95,685 नए केस सामने आए हैं और 3,496 मौतें हुई हैं।

comments

.
.
.
.
.