Sunday, May 22, 2022
-->
akhilesh yadav request everyone should light a flame memory of amar jawan jyoti rkdsnt

अखिलेश बोले- 26 जनवरी को संकल्प उठाएंगे, अमर जवान ज्योति फिर से जलाएंगे!

  • Updated on 1/23/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने‘अमर जवान ज्योति’को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की लौ में विलीन किए जाने का विरोध करते हुए रविवार को लोगों का आह्वान किया कि वे आगामी 26 जनवरी को उस ज्योति की याद में अपने-अपने स्तर पर एक लौ जलाएं। अखिलेश ने एक ट्वीट कर कहा, 'अमर जवान ज्योति की स्मृति में इस बार 26 जनवरी को हम सब अपने-अपने स्तर पर एक ज्योति जलाएं और मिलकर एक देश की एक आवाका उठाएं' 26 जनवरी को संकल्प उठाएंगे, अमर जवान ज्योति फिर से जलाएंगे।' 

राहुल गांधी बोले- देश में 4 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेला गया

सपा ने जारी की प्रचारकों की सूची, मुलायम, अखिलेश के साथ मौर्य का भी नाम

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, 'जिनका नाम देश के इतिहास में नहीं होता, वही इतिहास बदलना चाहते हैं।' गौरतलब है कि युद्ध के मैदान में पाकिस्तान पर भारत की विजय के बाद इस जंग में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की याद में वर्ष 1971 में अमर जवान ज्योति जलाई गई थी और इसे एक स्मारक के तौर पर तैयार किया गया था। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 26 जनवरी 1972 को इसका उद्घाटन किया था। पिछले शुक्रवार को अमर जवान ज्योति को उससे 400 मीटर की दूरी पर स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्योति में विलीन कर दिया गया था।

यूपी चुनाव : BJP की सहयोगी अपना दल (एस) ने हैदर अली को बनाया रामपुर के स्वार से प्रत्याशी

सपा में शामिल हुआ‘देश का सबसे लंबा आदमी’
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान एक कौतूहल भरे घटनाक्रम के तहत‘भारत के सबसे लंबे व्यक्ति’ने समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली।   खुद को भारत का सबसे लंबा व्यक्ति होने का दावा करने वाले 8 फुट एक इंच के धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने शनिवार को सपा का दामन थाम लिया। सिंह ने कहा, Þमैं पार्टी के लिए अधिक ऊंचाई से काम करूंगा और विपक्षियों को बौना बना दूंगा।' उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टियां पहले से ही घट रही हैं क्योंकि बड़ी संख्या में उनके नेता समाजवादी पार्टी के साथ ही जुड़ रहे हैं। 

वेदांता ग्रुप के अनिल अग्रवाल ने सरकारी कंपनियों के अधिग्रहण के लिए बनाई खास रणनीति

सपा ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में धर्मेंद्र सिंह के पार्टी में शामिल होने से संबंधित एक फोटोग्राफ को टैग करते हुए अपने हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा, 'समाजवादी पार्टी की नीतियों और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए प्रतापगढ़ के श्री धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।' सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह के शामिल होने से सपा को और मजबूती मिलेगी।' धर्मेंद्र प्रताप सिंह को सपा में शामिल करने के कारण के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, 'समाजवादी पार्टी सभी का सम्मान करती है और लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं रखती। सपा सभी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है।'

IAS कैडर नियमावली में संशोधन : ममता, अब्दुल्ला के बाद केरल की लेफ्ट सरकार ने उठाए सवाल 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.