Wednesday, May 12, 2021
-->
akhilesh yadav said bjp government is putting farmers at stake for the rich prshnt

अखिलेश का केंद्र पर हमला, कहा- धनवानों के लिये किसानों को दांव पर लगा रही है BJP

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को केंद्र की भाजपा सरकार (BJP Government) पर धनवानों के लिये किसानों को दांव पर लगाने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में कहा, भाजपा सरकार की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वो अपने को जन-प्रतिनिधि नहीं धन-प्रतिनिधि समझती है, इसलिए धनवानों के लिए किसानों को दांव पर लगा रही है।  

CPM नेता सीताराम येचुरी की राय, BJP को हराना है तो विरोधी दलों की TMC से दूरी जरूरी

सपा अध्यक्ष जाहिर की नाराजगी
उन्होंने कहा, भाजपा भूल रही है वह जिन्हें नुकसान पहुंचा रही है, वे संकट से संघर्ष करनेवाले देश के वो दो-तिहाई लोग हैं, जो कभी हार नहीं मानते। इसके पूर्व, सपा अध्यक्ष ने केंद्र और किसान संगठनों के बीच सोमवार को हुई बातचीत बेनतीजा होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, भाजपा सरकार ने आज फिर निरर्थक वार्ता करके अगली तारीख दे दी।        

उन्होंने कहा, हर बार आधा दिन गुजार कर दो बजे बैठक करने से ही लगता है कि भाजपा सरकार आधे मन से आधे समय काम करके, इस आंदोलन को लम्बा खींचना चाहती है, जिससे किसानों का हौसला टूटे पर किसान टूटनेवाले नहीं, सत्ता का दंभ तोडनेवाले हैं।  

देशभर में फैला 'बर्ड फ्लू' का खतरा! राजस्थान के बाद हिमाचल में हुई 1800 प्रवासी पक्षियों की मौत

इससे पहले वैक्सीन पर भी की थी टिप्णी
इससे पहले जब सरकार की तरफ से स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन का ऐलान किया ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि वह बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगावा रहे हैं। वह कहते हैं कि उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है। 

अखिलेश यादव ने कहा है कि फिलहाल में कोरोना की वैक्सीन नहीं लगावा रहा हूं। हमें बीजेपी पर भरोसा नहीं है। जब हमारी सरकार वापस आएगी तो हम मुफ्त में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे। वह कहते हैं कि हम न तो वैक्सीन लगवा रहे हैं और नहीं किसी को वैक्सीन लगवाने देंगे। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाने जा रहे हैं। 

मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पर SC की मुहर, सेंट्रल विस्टा योजना को हरी झंडी

देश में लगेगी मुफ्त वैक्सीन
बता दें इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार पूरे देश में फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान कर दिया गया है। दिल्‍ली में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। टीकाकरण अभियान के पहले चरण में सबसे ज्यादा जोखिम वाले लोगों को टीका दिया जाएगा। इसमें 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग, पहले से किसी अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित लोग, स्वास्थयकर्मी और कोरोना वॉरियर शामिल होंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरे...

 

comments

.
.
.
.
.