Sunday, Feb 28, 2021
-->
akhilesh yadav said uttar pradesh govt will lose in false case against azam khan pragnt

आजन खान पर कार्रवाही को लेकर CM योगी पर भड़के अखिलेश, बोले- फंसाना BJP का एजेंडा

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा प्रहार किया। यादव ने सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के समर्थन में ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार को सपा सांसद पर लगाये गए झूठे मुकदमे में हार मिलेगी।

गौवंश की दुर्दशा को लेकर प्रियंका गांधी ने CM योगी को पत्र लिखकर चेताया- छत्तीसगढ़ सरकार से सीखें

आजम खान पर कार्रवाई को लेकर अ​खिलेश का हमला
अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'जिस प्रकार हाथरस कांड में भाजपा सरकार के झूठ की पोल खुली है, उससे उत्तर प्रदेश में झूठे मुकदमों की कलई खुलनी शुरू हो गई है। न्यायपालिका और लोकतंत्र में विश्वास रखते हुए हमें पूरा भरोसा है कि आजम खान साहब के खिलाफ झूठे मुकदमे में भी राज्य सरकार को हार मिलेगी और उन्हें बहुत जल्द इंसाफ मिलेगा।' रामपुर के सपा सांसद आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं और उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

किसान यूनियन का आरोप- विदेशी दान के बारे में सवाल कर रही है मोदी सरकार

'समाजवादी किसान घेरा' कार्यक्रम आयोजित करेगी SP
बता दें कि अखिलेश यादव के निर्देश पर 25 दिसंबर को प्रदेश भर में‘समाजवादी किसान घेरा’कार्यक्रम आयोजित होगा। सपा इस कार्यक्रम के जरिये भारतीय जनता पार्टी की कथित किसान विरोधी नीतियों को उजागर करेगी। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने रविवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। 

चौधरी के मुताबिक, गांव के स्तर पर किसानों के बीच सपा नेता घेरा बनाकर चौपाल लगाएंगे। पार्टी के सांसद, विधायक तथा अन्य प्रमुख नेता स्वयं किसी गांव में जाकर किसान घेरा कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि अब तक चल रही किसान यात्रा का रविवार को समापन हो गया है। प्रवक्ता ने कहा कि समाजवादी किसान घेरा कार्यक्रम में पार्टी नेता किसानों से संवाद करेंगे। साथ ही उन्हें समाजवादी नीतियों तथा समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की भी जानकारी दी जाएगी। 

किसान यूनियन का आरोप- विदेशी दान के बारे में सवाल कर रही है मोदी सरकार 

BJP की जिद के कारण दर्जनों किसान ने गंवाई जान
इस कार्यक्रम में पार्टी नेता गांवों में किसानों को फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) एवं तथाकथित कृषि सुधार कानून की सच्चाई से भी अवगत कराएंगे। चौधरी ने कहा कि विडम्बना है कि देश का अन्नदाता ठंड में ठिठुरते हुए अपनी बात कहना चाहता है परन्तु प्रधानमंत्री सिर्फ अपने मन की बात कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की जिद के चलते दर्जनों किसान अपनी जान गंवा बैठे हैं।

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- हाथरस मामले में सच की जीत हुई

हाथरस मामले में CBI ने की चार्जशीट
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित सामूहिक बलात्कार एवं उसकी हत्या के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने चार आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को आरोपपत्र दाखिल किया। हाथरस में इस दलित युवती से चार व्यक्तियों ने 14 सितंबर को कथित तौर पर बलात्कार किया था। इलाज के दौरान 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई थी। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.