Friday, Feb 03, 2023
-->
akhilesh-yadav-said-whenever-cycle-started-government-changed-in-uttar-pradesh-rkdsnt

अखिलेश यादव बोले- जब-जब साइकिल चली तो उत्तर प्रदेश में सरकार बदली

  • Updated on 3/12/2021

​​​नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में जब-जब साइकिल चली है, तब तब राज्य में सरकार बदलने का काम किया है और अब सपा के लोग साइकिल चला रहे हैं जबकि सरकार के दबाव में प्रशासन मुकदमे की तैयारी कर रहा है। सपा सांसद आजम खान पर भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार के कथित उत्पीडऩ के खिलाफ रामपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा,‘’2011 में जब हम लोगों को साइकिल चलानी पड़ी तो उस समय उत्तर प्रदेश में जो सरकार थी उसका सफाया हो गया।‘‘ 

यूपी, हरियाणा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने बंगाल में BJP के खिलाफ खोला मोर्चा

रामपुर की जनता को धन्यवाद और आभार के साथ यादव ने छाई हुई बदली की ओर इशारा करते हुए कहा कि अभी साइकिल को पैडल नहीं मारा । उन्होंने कहा कि बिना पैडल मारे अगर मौसम बदल सकता है तो जिस समय पैडल मारा जाएगा उस समय उत्तर प्रदेश और इस देश का राजनीतिक मौसम बदलेगा और यह सरकार बचने वाली नहीं है। उल्लेखनीय है कि सपा सांसद मोहम्मद आजम खान के कथित उत्पीडऩ के खिलाफ शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल अम्बेडकर पार्क, रामपुर से हरी झंडी दिखाकर साइकिल यात्रा की शुरुआत करेंगे जो विभिन्न जिलों से गुजरते हुए 21 मार्च को राजधानी लखनऊ पहुंचेगी। 

CBI डायरेक्टर की नियमित नियुक्ति संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

आजम खान और उनके परिवार पर लगे मुकदमों का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा,‘’केवल आजम खान पर मुकदमे नहीं दर्ज हैं, उनके साथ जितने लोग हैं, उन सभी के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज हुये हैं, और इतनी गंभीर धाराएं लगी हैं जिसकी लोकतंत्र में कल्पना नहीं कर सकते।‘‘ उन्होंने कहा कि जब कभी न्यायपालिका के सामने मौका मिला तो न्याय मिला और आजम खान को भी न्याय मिलेगा और यह लड़ाई लगातार चलती रहेगी। 

राहुल गांधी बोले- अधिनायकवादी ताकतों की गिरफ्त में जा रहा है भारत, निशाने पर RSS

पश्चिम बंगाल की मुख्?यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले का जिक्र करते हुए यादव ने कहा,‘‘बंगाल में देखा आपने क्या हुआ, उनके (ममता बनर्जी) पैरों में चोट लग गई। पैर में इसलिए चोट लगी क्योंकि वे लोग जानते हैं कि अगर पैर में चोट लग जाएगी तो कोई चुनाव प्रचार नहीं कर पाएगा।‘’ उन्होंने आशंका जताई कि‘’हमले अभी वहां नहीं हुए हैं, हमले अभी हम पर और आप पर भी होने वाले हैं और कहीं न कहीं इस साजिश में सरकार शामिल है।‘’ उन्होंने मुरादाबाद में भी अपने कार्यक्रम में हमला किये जाने और साजिश का आरोप लगाया। 

धार्मिक स्थलों से जुड़े कानून के खिलाफ याचिका पर मोदी सरकार से मांगा जवाब

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.