Thursday, Jan 20, 2022
-->
akhilesh-yadav-samajwadi-party-asked-people-of-up-do-you-think-he-is-yogi

अखिलेश यादव ने यूपी की जनता से पूछा- क्या आपको लगता है कि वे योगी हैं?

  • Updated on 8/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार की आलोचना की,साथ ही कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी और सपा की सहयोगी पार्टी महान दल की सरकार बनेगी। ‘‘महान दल ने ठाना है-सपा की सरकार बनाना है‘’के नारों के बीच यादव ने रविवार को सपा मुख्यालय में महान दल के कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। 

गोगोई बोले- भाजपा को हटाने के लिए ममता के नेतृत्व में गठबंधन बनाने का हो रहा प्रयास

उन्होंने कहा,‘‘जो नारा आपने दिया है, उसे कई कार्यक्रमों में सुना गया है। कासगंज की ऐतिहासिक जनसभा में आपकी पार्टी की टोपी और आपका झंडा लहराता दिख रहा था और हम लोग किसानों के समर्थन में खड़े हुए थे। जो नारा वहां शुरू हुआ था, वह लखनऊ के करीब आ गया है।‘‘ दरअसल कासगंज में इसी वर्ष मार्च माह में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ महान दल और सपा ने एक महापंचायत आयोजित की थी और उसी दिन अखिलेश यादव ने संकेत दिया था कि सपा और महान दल मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। 

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने किया साफ- सभी वयस्कों को टीका लगाने में एक और साल लगेगा

यादव ने कहा,‘‘ अभी तक तो मैं 350 सीटों पर जीत की बात कह रहा था लेकिन महान दल से कार्यक्रम तय होने के बाद 400 सीट पर जीत पक्की हो गई है।’’सपा प्रमुख ने राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को नकली केशव बताते हुए कहा कि असली केशव तो महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य हैं। उन्होंने कहा,‘‘ भाजपा के लोग जातिवार जनगणना नहीं कराना चाहते हैं और हमारे-आपके बीच लड़ाई कराना चाहते, लेकिन अगर सपा की सरकार बनेगी तो यह जनगणना होगी।’’  

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने लालकिले के बाहर खड़ी की विशाल अस्थायी दीवार

यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘क्या आपको लगता है कि वे योगी हैं, सोचो कि उनकी भाषा क्या है, उन्होंने नेताजी के बारे में क्या कहा। वैसे हम उस झगड़े में नहीं पड़ेंगे लेकिन असली लड़ाई यह है कि क्या उत्तर प्रदेश खुशहाली के रास्ते पर जाएगा या नहीं, क्योंकि उन्होंने (योगी) विकास रोक दिया है और उनका विकास केवल विज्ञापनों में है।‘’ कार्यक्रम को महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने भी संबोधित किया।  

comments

.
.
.
.
.