Saturday, Nov 17, 2018

अखिलेश यादव बोले- लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की होगी करारी शिकस्त

  • Updated on 11/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव पूरे दमखम से लड़ने की तैयारी का दावा किया। भाजपा के गढ़ में मंगलवार को जब अखिलेश यादव पहुंचे तो मौजूदा सरकार पर हमला बोलने के साथ ही पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहीं वर्तमान विधायक पर भी तंज कसने से नहीं चूके। 

चुनावी रेवड़ियां बांटने को RBI से करोड़ों रुपये चाहती है मोदी सरकार: कांग्रेस

लोकसभा चुनाव में गठबंधन पर भी उन्होंने अपना रुख साफ कर दिया। वहीं भाजपा के तीसरे उपमुख्यमंत्री के तौर पर एक नाम भी सुझाया। सपा सरकार में बाह विधानसभा क्षेत्र से अरिदमन सिंह विधायक थे। तत्कालीन सपा सरकार में उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को अखिलेश यादव ने दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाया था, लेकिन, विधानसभा चुनाव से पहले रानी पक्षालिका सिंह और राजा अरिदमन सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। वर्तमान में रानी पक्षालिका सिंह बाह से विधायक हैं।  

केदारनाथ में दीपावली मनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सुरक्षा हुई कड़ी


पूर्व सीएम अखिलेश यादव मंगलवार को बाह बटेश्वर पहुंचे तो वर्तमान विधायक पर तंज कसने से नहीं चूके। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वर्तमान विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि यहां के विधायक मंत्री भी नहीं बन पाये। उनकी सरकार में कितना सम्मान था। कम से कम उन्हें उपमुख्यमंत्री तो बनना चाहिये। अखिलेश ने कहाकि वर्तमान में दो उपमुख्यमंत्री हैं तो एक और सही। बाह से बन जाए और बटेश्वर से बन जाये इससे अच्छा क्या हो सकता है।

मध्य प्रदेश चुनाव 2018 : #Congress ने जारी प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट

भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हार किसी की होगी तो वह भारतीय जनता पार्टी की होगी। बसपा प्रमुख मायावती ने हाल ही के दिनों में कहा था कि सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने पर वे कुछ अलग कर सकती हैं। इस पर अखिलेश यादव ने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन के साथ मैदान में उतरेंगे। गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि सभी दलों को साथ लेकर चलें और गठबंधन हो, फिर आगे की लड़ाई लड़ी जाये।       

राम मंदिर पर निजी विधेयक आया तो उजागर हो जाएगा विपक्ष: मौर्य

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.