Wednesday, Feb 19, 2020
akhilesh yadav sp amit shah mahabharat bjp yogi adityanath

अखिलेश यादव बोले- CAA पर सरकार नहीं मानी तो होगी महाभारत

  • Updated on 1/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) वापस लेने के बारे में गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) के‘एक इंच भी पीछे नहीं हटने के बयान’पर रविवार को कहा कि अगर सरकार नहीं मानी तो ‘महाभारत’ होगी।     
हिजबुल आतंकियों के साथ DSP गिरफ्तार, एंटी टेरर ऑपरेशन का रहा था हिस्सा

क्या बोले अखिलेश
अखिलेश ने एक विवाह समारोह से इतर बात चीत करते हुए सीएए पर एक इंच भी पीछे नहीं हटने के शाह के बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा,‘‘आपने महाभारत (Mahabharat) पढ़ी है? उसमें भी कहा गया था कि सूई की नोक बराबर भी जमीन नहीं देंगे। उसके बाद क्या हुआ? सीएए पर अगर सरकार नहीं मानी तो महाभारत होगी।‘‘     
लखनऊ में पांच दिवसीय 23वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आगाज, CM योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

विपक्ष में सांसदों की संख्या है कम
उन्होंने कहा कि लोकसभा (Loksabha) में कानून पास करते समय विपक्ष में सांसदों की संख्या काफी कम थी। वे जितना विरोध कर सकते थे, किया लेकिन वह कानून बन गया। सरकार ने लोकसभा में सांसदों के विरोध को नहीं माना और इसीलिए देश की जनता सड़कों पर उतरी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएए के लोकसभा और राज्यसभा से पारित हो जाने के बाद भाजपा के लोग उसके बारे में जनता को बताने के लिये निकले हैं। |
कोलकाता पोर्ट से बोले PM मोदी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा ये पोर्ट

भाजपा वाले खुद ही कानून को नहीं समझे।
भाजपा के लोग तो खुद ही इस कानून को नहीं समझ पाये। वे जनता को क्या समझाएंगे ? उन्होंने कहा कि हमारे देश में नागरिकता धर्म के आधार पर नहीं दी जाती। सरकार ने संविधान (Constitution) का उल्लंघन करते हुए सीएए पारित कराया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.