Saturday, Mar 25, 2023
-->
akhilesh yadav targeted modi government on farmers day pragnt

किसान दिवस को लेकर अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

  • Updated on 12/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि देश के इतिहास में एक ऐसा 'किसान दिवस' आया है जब देश का कृषक उत्सव मनाने की जगह सड़कों पर संघर्ष करने को मजबूर है।

PM मोदी और राजनाथ सिंह ने 'किसान दिवस' पर चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि

किसान दिवस पर अखिलेश का हमला
अखिलेश ने एक ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर उन्हें नमन किया। अखिलेश ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन की तरफ इशारा किया और चरण सिंह की जयंती पर मनाए जाने वाले 'किसान दिवस' का जिक्र करते हुए ट्वीट में कहा 'आज भाजपा के राज में देश के इतिहास में एक ऐसा ‘किसान दिवस’ आया है, जब उत्सव के स्थान पर देश का किसान सड़कों पर संघर्ष करने पर मजबूर है।'

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री ने 'किसान दिवस' हैशटैग से हिंदी में किए गए ट्वीट में कहा, 'भाजपा किसानों का अपमान करना छोड़े क्योंकि 'देश का किसान, भारत का है मान'।'

किसान दिवस पर राजनाथ सिंह ने आंदोलन जल्द खत्म होने की जताई उम्मीद, कही ये बात

राजनाथ सिंह ने भी दी श्रद्धांजलि
इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, 'पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूं। चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे। देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा।

तमिलनाडु सरकार ने जल्लीकट्टू के आयोजन की दी अनुमति, इन शर्तों का करना होगा पालन

शरद पवार ने भी किा ट्वीट
वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि किसानों का सम्मान करना सत्ता में बैठे लोगों की जिम्मेदारी है , लेकिन अफसोस की बात है कि किसानों को अपने हक के लिये भी लड़ाई लडऩी पड़ रही है। पवार ने राष्ट्रीय किसान दिवस पर ट्विटर पर पोस्ट करके किसानों को न्याय मिलने की कामना की। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

रिपब्लिक भारत पर ब्रिटेन की संस्था ने लगाया लाखों का जुर्माना, लगे यह आरोप, पढ़ें रिपोर्ट

किसानों को न्याय मिलने की कामना की
पवार ने ट्वीट किया, 'हमारी अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले किसानों का सम्मान करना सत्ता में बैठे लोगों की जिम्मेदारी है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के किसानों को अपने हक और मांगों के लिये प्रदर्शन करना पड़ रहा है।' उन्होंने कहा, 'राष्ट्रीय किसान दिवस पर किसानों को न्याय मिलने की कामना कर रहा हूं।'

किसानों ने सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव की तैयारी शुरू की, बोरिस जॉनसन को लिखेगें पत्र

'किसान दिवस' के रूप में मनाई जाती है पूर्व PM की जयंती
चौधरी चरण सिंह का जन्म 23 दिसंबर को हुआ था। उनकी जयंती देश में 'किसान दिवस' के रूप में मनाई जाती है। उन्होंने किसानों के जीवन और स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियों की शुरुआत की थी। भारत सरकार ने वर्ष 2001 में चौधरी चरण सिंह के सम्मान में हर साल 23 दिसंबर को किसान दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.