Tuesday, Sep 25, 2018

CM योगी की गन्ना किसानों को नसीहत पर अखिलेश यादव ने बोला हमला, कहा...

  • Updated on 9/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को गन्ने के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की नसीहत दी थी। इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा था कि अब गन्ने के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें, क्योंकि ज्यादा चीनी खाने से डायबिटीज होती है। इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा है।

अखिलेश ने बोला हमला
अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार गन्ना-बकाया न चुकाने से जिस तरह गन्ना किसानों का विरोध झेल रही है उस आग में अब प्रवचनीय मुख्यमंत्री जी ने ये कहकर घी डाल दिया है कि गन्ना न उगाएँ इससे डायबीटीज बढ़ती है। इससे अच्छा वो एक सलाह अपने मतांध समर्थकों को दें कि वो समाज में हिंसा-नफरत की कड़वाहट न घोलें।

CM योगी ने गन्ना किसानों को दिया ज्ञान- डायबिटीज बढ़ रही है, गन्ने के अलावा कुछ और बोएं

उन्होंने आगे कहा कि बात-बात में पाकिस्तान का विरोध करने वाली भाजपा सरकार ने वहाँ से अरबों रुपयों की चीनी आयात करके भारत के किसानों को नुकसान पहुँचाया है। इससे किसानों की आय बढ़ाने का भी उनका वादा जुमला साबित हुआ है। इससे आक्रोशित किसान अपने गन्ने लेकर 2019 में इसका जवाब देने के लिए तैयार बैठे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने दी थी नसीहत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने गए थे, उन्होंने ये बात बागपत में बोली।उन्होंने कहा कि अन्य फसलें भी बोइये, ज्यादा गन्ना उत्पादन से चीनी की खपत ज्यादा होती है और इससे लोगों को डायबिटीज जैसी बीमारी हो जाती हैं। गौरतलब है कि डायबिटीज का सीधा संबंध चीनी खीने से नहीं होता है। डॉक्टरर्स का कहना है कि ज्यादा चीनी खाने का डायबिटीज होने से कोई संबंध नहीं है। यह शरीर में इसुंलिन की मात्रा कम होने से होता है।डायबिटीज होने के बाद शुगर लेवल की मेनटेन रखने के लिए चीनी खाने की मात्रा को नियंत्रित करना पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.