Sunday, Sep 26, 2021
-->
akhilesh yadav tweet on sp workers to jail said farmers arrested pragnt

SP कार्यकर्ताओं को जेल भेजने पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- किसानों को ही किया गिरफ्तार

  • Updated on 12/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 14 दिसंबर को केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में किसानों के एक दिन के उपवास के समर्थन में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के अनेक जिलों में प्रदर्शन किया। कई स्थानों पर उन्हें हिरासत में भी लिया गया। सपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर हमला बोला है।

अमेरिकी रेटिंग एजेंसी ने भारत की GDP ग्रोथ का अनुमान बदला, किया FY22 में 10%

सपा के अधिकतर कार्यकर्ता किसान ही- अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि सपा के अधिकतर कार्यकर्ता किसान ही हैं। सपा अध्यक्ष ने एक ट्वीट में कहा, 'भाजपा सरकार ने सपा के कार्यकर्ताओं को ही जेल नहीं भेजा है बल्कि किसानों की ही गिरफ्तारी की है क्योंकि सपा के अधिकतर कार्यकर्ता किसान ही हैं। सपा के इस संघर्ष में किसान, मजदूर, महिला, युवा, छोटे व्यापारी, दुकानदार, कारोबारी साथ हैं क्योंकि कृषि कानून का असर सब पर पड़ रहा है।'

BJP की बी टीम बताने पर ममता पर भड़के ओवैसी, TMC को बताया- गरीब की जोरू सबकी भाभी

SP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता किसानों के आंदोलन के समर्थन में पूरे प्रदेश में आंदोलन कर रहे है। खुद सपा प्रमुख अखिलेश भी इस मुद्दे पर सड़क पर उतरकर गिरफ्तारी दे चुके हैं। राजधानी लखनऊ के कैसरबाग इलाके में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। सपा कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। महिला कार्यकर्ताओं समेत पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला- मुफ्त कोरोना वैक्सीन और 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

14 दिसंबर को हुआ था धरना प्रदर्शन 
सपा के विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप ने कहा था कि समाजवादी पार्टी किसानों की मांगों का समर्थन करती है और उसकी सहानुभूति किसानों के साथ है। समाजवादी पार्टी की किसान यात्रा सात दिसंबर को आरंभ हुई थी और 14 दिसंबर को पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना दे रहे थे। पार्टी के बहुत से नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। मुझे हरदोई के संडीला में गिरफ्तार किया गया।

Farmer Protest: सरकार और किसान के बीच की लड़ाई पहुंचा SC, आज होगी सुनवाई

सपा के कई कार्यकर्ताओं हिरासत में
आगरा में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोग किया। गोरखपुर में पुलिस ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को उस समय हिरासत में ले लिया जब सोमवार को वे नगर निगम परिसर में धरना प्रदर्शन करने जा रहे थे। पुलिस ने सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया। पार्टी अध्यक्ष राम नगीना साहिनी और पूर्व अध्यक्ष जियाउल इस्लाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। शहर के विभिन्न इलाकों से पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। सपा नेताओं को रोके जाने के बाद पार्टी विधायक अमिताभ बाजपेयी, इरफान सोलंकी सहित अनेक कार्यकर्ता बड़े चौराहे पर धरने पर बैठ गये। बलिया में सपा, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया गया।

शीतकालीन सत्र नहीं होने पर भड़की कांग्रेस, पूछा- क्यों नहीं हो सकता Work From Home

किसानों और सपा का प्रदर्शन असफल रहा
मुजफ्फरनगर में सपा और राष्ट्रीय लोकदल के कई नेताओं को विरोध प्रदर्शन से पहले ही हिरासत में ले लिया गया। बहराइच और सिद्धार्थनगर में सपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की सूचना है। महोबा में सपा नेता अमित यादव ने कहा कि 30 पार्टी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हमीरपुर के अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 48 सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बांदा से मिली जानकारी के अनुसार के बुंदेलखंड़ में पुलिस की सख्ती से नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों और सपा का प्रस्तावित प्रदर्शन सोमवार को लगभग असफल रहा।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.