Tuesday, Jan 25, 2022
-->
akhilesh yadav uttarpradesh caa nrc npr  bjp economy icu

अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना, कहा- हम नहीं भरेंगे NPR फॉर्म, जला देंगे कागज

  • Updated on 12/29/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (sp) के नेता उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने देश में सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर चल रहे विरोध प्रर्दशनों के बीच NPR का विरोध करते हुए कहा है कि वह इसका फार्म नहीं भरेंगे। वह कहते हैं कि यह बीजेपी (BJP) वाले तय नहीं कर सकते कि कौन इस देश का नागरिक है और कौन नहीं।
बीजेपी नेता दीपक जैन ने केजरीवाल और राहुल गांधी को पाकिस्तान में 100 दिन रहने की दी चुनौती
 


बीजेपी जनता से घबराई
अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार जनता से घबरा गई है। हमें NPR नहीं रोजगार चाहिए। वह कहते हैं कि अर्थव्यवस्था (Economy) आईसीयू (ICU) में पहुंच गई है और यह लोग एनपीआर लेकर आए हैं। वह कहते हैं कि हम NRC और NPR का विरोध करेंगे। हम न तो NRC का फार्म भरेंगे और न ही NPR का। 
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- जो भारत माता की जय बोलेंगे उनका हो स्वागत

पुलिस बर्बरता पर उठाए सवाल
बता देँ इसके अलवा अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश पुलिस (Up police) द्वारा प्रर्दशनकारियों के साथ की जा रही बर्बरता का मुद्दा उठाते हुए कहा कि निर्दोष लोगों की जान गई है। समाजवादी पार्टी उनकी मद्द करेगी।  
साफ पानी के मुद्दे पर राजनीति से दूरे रहें केजरीवाल, यह एक गंभीर मुद्दा है: पासवान

बोले नहीं भरेंगे फार्म
अखिलेश यादव ने कहा कि हम NPR और NRC का फार्म नहीं भरेंगे। वह कहते हैं कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने अन्याय के खिलाफ अपने पहले आंदोलन में कागज जला दिए थे। हम भी ऐसा ही करेंगे। बता दें देश के अलग- अलग हिस्से में प्रर्दशन कारी CAA और NRC के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.