Sunday, Feb 28, 2021
-->
akhilesh yadav welcomed the release of kafeel sohsnt

कफील की रिहाई का अखिलेश ने किया स्वागत, कहा- उम्मीद है आजम खान को भी मिलेगा न्याय

  • Updated on 9/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत जेल में बंद डॉक्टर कफील खान (kafeel khan) की रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जताई कि उन्हीं की तरह झूठे मुकदमों में फंसाए गए वरिष्ठ सपा नेता आजम खां को भी जल्द इंसाफ मिलेगा।

UP में क्या योगी सरकार कर रही है सिर्फ ठाकुरों के लिए काम ? हुआ फोन पर सर्वे, FIR दर्ज


अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा
अखिलेश ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, उच्च न्यायालय द्वारा डॉक्टर कफ़ील की रिहाई के आदेश का देश-प्रदेश के हम सभी इंसाफ़ पसंद लोगों ने सहर्ष स्वागत किया है। उम्मीद है झूठे मुक़दमों में फंसाये गये आकाम खान जी को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा।  उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारियों का अन्याय तथा अत्याचार हमेशा नहीं चलता।

राजनाथ सिंह के बेटे विधायक पंकज सिंह कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर हुई रिहाई
इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद डॉक्टर कफील खान को मंगलवार मध्य रात्रि मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से रिहाई के बाद कफील ने‘भाषा’से बातचीत में अदालत का शुक्रिया अदा किया। साथ ही कहा कि वह उन तमाम शुभचिंतकों के भी हमेशा आभारी रहेंगे जिन्होंने उनकी रिहाई के लिए आवाज उठाई।

डॉ कफील खान की रिहाई पर प्रियंका गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने योगी सरकार को बनाया निशाना

राज्य सरकार को लेकर जताई आशंका
उन्होंने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह रिहा हुए हैं, मगर आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है। कफील संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.