Friday, Sep 22, 2023
-->
akshay-kumar-do-hard-work-in-upcoming-film-gold-here-is-video

'गोल्ड' में अक्षय कुमार की है कड़ी मेहनत, मेकर्स ने जारी किया Video

  • Updated on 8/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'गोल्ड' का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। ऐसे में हाल ही में एक्सेल एंटरटेनमेंट ने 'वर्ल्ड ऑफ गोल्ड' नाम से एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया है। इसमें फिल्म को स्क्रीन पर लाने में पर्दे के पीछे लगी मेहनत को दिखाया गया है। 

सलमान को हर बार विदेश जाने से पहले लेनी होगी कोर्ट से इजाजत, पढ़ें पूरी खूबर

सेट से जुड़ी सभी बारीकियों से लेकर मेकओवर और मौसम के साथ किए जाने वाले संघर्ष तक को इस वीडियो में दर्शाया गया है। वीडियो में 1940 दशक के उस युग को 'गोल्ड' में फिर से जीवित करने की दर्दभरी कहानी बयां की गई है।

फिल्म की निर्देशक रीमा कागती ने इस फिल्म को लेकर कहा कि गोल्ड यू तो एक स्पोर्ट्स फिल्म है, लेकिन यह देश के जन्म को भी थोड़ा छूने की कोशिश करती है।

वहीं, अक्षय कुमार के मुताबिक गोल्ड एक आदमी के सपने, उनके संघर्ष और एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत को उसका पहला गोल्ड जीताने की यात्रा के बारे में है।

निर्माताओं ने एनामोर्फिक शूट करने का चयन किया, क्योंकि वे इसके जरिये वास्तविकता महसूस करवाना चाहते थे।  फिल्म के ट्रेलर से लेकर उसके गानों तक सभी को 1940 के दशक में फिल्माया गया है। फिल्म में पुरानी कारें, ट्रेन स्टेशन और स्टेडियम शामिल किए गए है।

मेकअप टीम ने की कड़ी मेहनत

मेकअप टीम को भी यहां कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा क्योंकि हर सुबह लगभग 20 कलाकारों का मेकअप करने के लिए उनके पास 2 घंटे का वक्त होता था। इतना ही नहीं, परफेक्ट लुक पाने के लिए लंदन में कुछ संग्रहालयों में शोध किया गया ताकि वह अध्ययन कर सके कि उस दौर में सभी पुरुष किस तरह के कपड़े पहना करते थे।

कमल हासन स्टारर 'विश्वरूपम 2' रिलीज से ठीक पहले कोर्ट के पचड़े में फंसी

इस बारे में बात करते हुए रीमा कागती ने बताया कि जब हम इंग्लैंड में थे तो गोल्ड के लिए मुंबई से क्रू, यॉर्कशायर से स्थानीय दल और लंदन से भी लोग आ रहे थे, जो वास्तव में लोगों का एक बहुत ही दिलचस्प मिश्रण था, लेकिन इंग्लैंड का मौसम एक खौफनाक सपने के जैसा था।  जहां बेहद ठंड होती थी और अगले शेड्यूल के लिए भारत के मौसम बिल्कुल इसके विपरीत था।

Navodayatimes

उन्होेने आगे कहा कि अगर आप मुझसे पूछें तो यह चेहरे पर एक थप्पड़ की तरह था लेकिन क्रू बहुत शानदार था और वे हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते थे लेकिन यह हम सभी के लिए बहुत मुश्किल था।

एक्सेल एंटरटेनमेंट की यह स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म दर्शकों को उस दौर में वापस ले जाएगी जहां भारत को गर्वित महसूस करवाने के लिए टीम को कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ा था। अक्षय कुमार अभिनीत 'गोल्ड' इस साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज होने वाली परफ़ेक्ट स्वतंत्रता दिवस रिलीज फिल्म है क्योंकि इस साल फ्री इंडिया के पहले गोल्ड को 70 वर्ष पूरे हो जाएंगे।

Navodayatimesएक्सेल एंटरटेनमेंट बैनर के तहत, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित और रीमा कागती द्वारा निर्देशित 'गोल्ड' में अक्षय कुमार के अलावा मौनी रॉय, कुणाल कपूर, अमित साध, विनीत सिंह और सनी कौशल अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.