Wednesday, Aug 10, 2022
-->
al-qaeda-warns-saudi-crown-prince

सऊदी अरब के शहजादे को आतंकी संगठन अल कायदा ने दी चेतावनी, ये है वजह

  • Updated on 6/1/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आतंकी संगठन अल कायदा एक बार फिर से सुर्खियों में है। वजह है सऊदी के प्रिंस को मिली चेतावनी । अरब प्रायद्वीप में सक्रिय अलकायदा ने सऊदी अरब के सुधारवादी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान को उनके सुधारवादी योजनाओं को लेकर चेतावनी दी है। आतंकी संगठन अल कायदा ने शहजादे के कदमों को ‘पाप भरी परियोजनाएं' करार दिया है। शहजादे मोहम्मद अतिरुढ़िवादी सऊदी अरब में कई नीतिगत बदलाव ला रहे हैं जिनमें सिनेमाघरों की बहाली और महिलाओं को वाहन चलाने की अनुमति शामिल हैं।

यमन स्थित इस जिहादी संगठन ने अपने मदाद न्यूज बुलेटिन में कहा, ‘बिन सलमान के नये दौर में मस्जिदों की जगह सिनेमाघरों ने ली है।’ जिहादी संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली अमेरिकी कंपनी साइट इंटेलीजेंस ग्रुप ने यह खबर उठायी है।

सेना की जरूरतों के लिए भारत और इजराइल के बीच हो सकती है स्पाइक मिसाइल पर डील

अलकायदा ने कहा, ‘उन्होंने इमामों से संबंधित पुस्तकों के स्थान पर पूर्व और पश्चिम के नास्तिकों ओर धर्मनिरपेक्षवादियों की बेतुकी बातों को जगह दी है और भ्रष्टाचार व नैतिक पतन के लिए द्वार को पूरी तरह खोल दिया है।’

अल कायदा ने अपने बयान में अप्रैल में जेद्दा में हुए डब्‍ल्यूडब्‍ल्यूई रॉयल रम्‍बल कार्यक्रम की आलोचना करते हुए कहा, ' युवा मुस्लिम पुरुष और महिलाओं के सामने विदेशी पहलवानों ने अपने प्राइवेट अंगों को दिखाया और उनमें से ज्‍यादातर क्रॉस पहने हुए थे। ये भ्रष्‍ट लोग यहीं नहीं रूके और नाइट म्‍यूजिकल, फिल्‍में और सर्कस शुरू कर दिया गया।'
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.