Monday, Mar 01, 2021
-->
aligarh-muslim-university-in-financial-crisis-teachers-wrote-letter-to-president-kovind-rkdsnt

वित्तीय संकट में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, शिक्षकों ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

  • Updated on 11/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के शिक्षकों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह संस्थान के विजिटर के रूप में इसे ‘‘अभूतपूर्व’’ वित्तीय संकट से निकालने लिए हस्तक्षेप करें।

‘वन रैंक, वन पेंशन’ को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

राष्ट्रपति को शनिवार को भेजे गए पत्र में एएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने कहा है कि विश्वविद्यालय के हजारों पेंशनभोगियों को इस महीने अपनी पेंशन के आधे पैसे मिले हैं जिससे उन्हें गंभीर वित्तीय संकट और कठिनाई का सामना करना पड़ा है। 

बिहार विधानसभा चुनाव : टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में NDA पर भारी महागठबंधन

संगठन के सचिव प्रोफेसर नजमुल इस्लाम ने मीडिया को बताया कि एएमयू को इस बार वेतन और पेंशन के बजट में निर्धारित राशि से 17 करोड़ रुपये कम मिले हैं। बजट कम मिलने से पेंशनभोगियों के अलावा शोधकर्ता और अन्य सभी कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।

एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने इस संदर्भ में कहा कि उन्होंने इस संकट से निकलने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं तथा धैर्य और संयम से इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

अनुप्रिया पटेल ने किया साफ- पूरी मजबूती से पंचायत चुनाव लड़ेगा अपना दल (एस)

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.