Sunday, Dec 04, 2022
-->
all 24  indian crew members on iranian oil tanker caught released

पकड़े गए ईरानी तेल टैंकर पर मौजूद सभी 24 भारतीय रिहा

  • Updated on 8/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ब्रिटेन (Britain) के कब्जे वाले ईरान (Iran) के तेल टैंकर पर मौजूद सभी 24 भारतीयों (24 Indian crew) को रिहा कर दिया गया है। विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (Muraleedharan) ने बताया कि लंदन में उच्चायुक्त से बात की गई और उन्होंने ईरानी तेल टैंकर से 24 भारतीयों को छुड़ाए जाने की पुष्टि की है। 

जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मना स्वतंत्रता दिवस का उत्सव: मुख्य सचिव

क्या है मामला

विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (Muraleedharan) ने ट्वीट कर बताया, ‘लंदन में भारतीय उच्चायुक्त से बात की गई। उन्होंने ब्रिटेन के कब्जे में लिए गए ईरानी तेल टैंकर से 24 भारतीयों को जिब्राल्टर के जरिये रिहा किए जाने की पुष्टि की है। साथ ही अब वे भारत वापस आ सकते हैं। दरअसल, जुलाई में ब्रिटिश नौसेना ने सीरिया जा रहे ईरानी तेल टैंकर वीएलसीसी ग्रेस 1 को पकड़ा था। इस तेल टैंकर में 24 भारतीय चालक दल के सदस्य मौजूद थे। ब्रिटेन के जरिये ईरानी तेल टैंकर वीएलसीसी ग्रेस 1 को तेल की संदिग्ध तस्करी के आरोप में पकड़ा गया था।

बॉलीवुड हस्तियों ने कुछ इस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का जश्न

ब्रिटेन का कहना था कि इस तरह का काम ईरान पर लगाई गई यूरोपियन यूनियन की पाबंदियों के खिलाफ है। बताया गया है कि जिब्राल्टर में अधिकारियों ने वीरवार को ईरानी तेल टैंकर को भी छोड़ दिया। गौरतलब है कि ब्रिटिश नौसेना की कार्रवाई के बाद ईरान ने भी ब्रिटेन के एक तेल टैंकर को अपने कब्जे में ले लिया था। इस तेल टैंकर में 18 लोग सवार थे, लेकिन ब्रिटेन के तेल टैंकर को ईरान ने कुछ दिनों के बाद छोड़ दिया था।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.