Saturday, May 15, 2021
-->
all-delhi-metro-will-run-at-a-frequency-of-15-minutes-during-weekend-curfew-kmbsnt

वीकेंड कर्फ्यू में 15-30 मिनट के अंतराल पर चलेगी दिल्ली मेट्रो, ऐसे करनी होगी यात्रा

  • Updated on 4/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में शुक्रवार रात से ही वीकेंड कर्फ्यू शुरू हो चुका है। वहीं आज से दिल्ली मेट्रो 2 दिन के लिए सभी मेट्रो रूट्स पर 15 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर चलेगी, लेकिन सिर्फ नोएडा, वैशाली, ब्लू लाइन और कीर्ति नगर इंद्रलोक, ग्रीन लाइन सेक्शन पर हर 30 मिनट पर मेट्रो ट्रेनें चलेंगी।

कर्फ्यू के दौरान किसी भी स्टूडेंट्स को परीक्षा देने जाने के लिए मेट्रो की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। मेट्रो के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि डीडीएमए के आदेश अनुसार जिन लोगों के पास ही पास आवश्यक सेवाओं से संबंधित कामकाज करने वाले संस्थान का वैलिड पहचान पत्र होगा, वह सभी यात्रा कर सकेंगे।

हरियाणा ने यमुना में अमोनिया कम करने को नहीं उठाये कदम: दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया

भीड़ बढ़ने के कारण शुक्रवार को बंद करने पड़े ये मेट्रो स्टेशन
वहीं शुक्रवार को भीड़ बढ़ने से शास्त्री पार्क, सीलमपुर, शाहदरा, झिलमिल, मोहन नगर, दिलशाद गार्डन सहित कई स्टेशनों को कुछ देर के लिए बंद किया गया। इन स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने के कारण स्टेशन मैसेंजर ने हालात को देखते हुए फैसला लिया और 10 मिनट से 50 मिनट तक स्टेशनों पर भीड़ को सामान्य होने के बाद ही खोला गया। हालांकि बाहर यात्रियों की भीड़ जरूर रही और सुरक्षाकर्मी उन्हें शारीरिक दूरी के साथ लाइन बनाकर प्रवेश करने की हिदायत देते रहे। 

दिल्ली में 24 घंटे में 19 हजार से ज्यादा केस 
बता दें कि शुक्रवार को कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 19 हजार 486 नए मामले सामने आए और 141 मरीजों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। कोरोना से मरने वालों का भी यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 18 नवंबर को एक दिन में सबसे अधिक 131 मौतें हुई थी। संक्रमण दर 19.69 प्रतिशत हो गई है, जो पिछले वर्ष जून महीने के बाद की सर्वाधिक दर है। पिछले 6 दिनों में ही कोरोना से 89 हजार 200 लोग पीड़ित हो चुके हैं। इसके चलते पहली बार सक्रिय मरीजों की संख्या 61 हजार को पार कर गई है।

किसानों को दिल्ली की सीमाओं से हटाने के लिए गृह मंत्रालय की रणनीति तैयार

दिल्ली के अस्पतालों की स्थिति
वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.47% है। दिल्ली के कोविड अस्पतालों के कुल 15 हजार 680 बेड में से 4 हजार 412 बेड खाली हैं। दिल्ली के अस्पतालों में 11 हजार 268, कोविड केयर सेंटर में 476, कोविड हेल्थ केयर सेंटर में 70 और होम आइसोलेशन में 29 हजार 705 मरीज इलाज करवा रहे है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.