Wednesday, Apr 08, 2020
all institutions cinemas in himachal pradesh will remain closed till 31 march due to coronavirus

कोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर 31 मार्च तक रहेंगे बंद- CM ठाकुर

  • Updated on 3/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर भारत के कई राज्यों में तेजी से फैलता जा रहा है। ऐसे में हिमाचल सरकार ने खतरे को देखते हुए एहियाती कदम के तौर पर 31 मार्च तक सभी शैक्षणिक संस्थानों और सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam thakur) ने शनिवार को राज्य विधानसभा में यह जानकारी दी।

कोरोना राष्ट्रीय आपदा घोषित, संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते पद्म पुरस्कार समारोह स्थगित

संक्रमण के चलते अलर्ट पर हिमाचल
बजट सत्र के दौरान सदन में एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों और क्रैचों समेत सभी सिनेमाघर और शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।

कोरोना संकट: AIFF ने सभी फुटबॉल टूर्नामेंट 31 मार्च तक किये निलंबित

अभी तक नहीं आया कोविड-19 का कोई मामला सामने  
हिमाचल प्रदेश में अभी तक कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि 593 लोगों को निगरानी में रखा गया है। उनमें से 372 के बारे में जानकारी आव्रजन ब्यूरो से ली गई। उनके कोविड-19 से प्रभावित 19 देशों की हाल फिलहाल में यात्रा करने के बारे में जानकारी हासिल की गई।

Coronavirus: जानें किन परिस्थितियों में WHO करता है महामारी की घोषणा

अधिकारियों के संपर्क में 221 लोग
ठाकुर ने बताया कि बाकी के 221 लोगों ने खुद अधिकारियों से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि खांसी या बुखार के लक्षणों के साथ आईजीएमसी शिमला और आरपीजीएमसी टांडा अस्पताल आए उनमें से सात कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए। राज्य के लोगों से अधिकारियों के साथ सहयोग करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'घबराने की कोई जरूरत नहीं है। राज्य में कोरोना वायरस के फैलने की किसी भी आशंका की जांच करने के लिए इन कदमों को सकारात्मक कदम के तौर पर लीजिए। कोविड-19 वैश्विक महामारी से देश में दो लोगों की मौत हो गई।'

Corona Virus को लेकर Researchers ने किया बड़ा डरा देने वाला खुलासा

वायरस से जान गंवाने वाले शख्स के परिवार को मिलेगी सहायता राशि
देश में कोरोना वायरस का कहर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में संक्रमण से दो लोगों की मौत और 84 लोग अब तक इससे संक्रमित हो चुके हैं। इस दौरान केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए वायरस की वजह से जान गंवाने वाले शख्स के परिवार को 4 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में देने का निर्णय लिया है। इसमें मरीजों की देखरेख या राहत कार्यों में लगे लोग भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.