Friday, Feb 26, 2021
-->
all is not well with tmc mp shatabdi roy expressed pain on facebookpost pragnt

TMC में नहीं चल रहा सब कुछ ठीक! सांसद शताब्दी रॉय ने फेसबुक पर जाहिर की पीड़ा

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को लगातार झटके मिले रहे हैं। बीरभूम से तृणमूल सांसद व अभिनेत्री शताब्दी रॉय (Shatabdi Roy) ने जनता के नाम एक फेसबुक पोस्ट जारी किया है, जिसमें उन्होंने खुलकर अपनी पीड़ा व्यक्त की है। इतना ही नहीं शताब्दी रॉय ने अपने पोस्ट से संकेत भी दिया है कि 'पार्टी में कुछ लोग उन्‍हें नीचा दिखाने में लगे हैं'। 

TMC पर फिर संकट, CM ममता के भाई कार्तिक ने वंशवाद पर कही ये बात

16 जनवरी को ले सकती हैं बड़ा फैसला 
पश्चिम बंगाल के बीरभूम से टीएमसी सांसद शताब्दी राय ने गुरुवार को संकेत दिया है कि पार्टी से उन्हें दिक्कत हो रही है और वह शनिवार को (16 जनवरी) कोई 'निर्णय' ले सकती हैं। अभिनेत्री से सियासत में आई राय ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया है कि उनके संसदीय क्षेत्र में चल रहे पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में उन्हें नहीं बताया जा रहा है, और इससे वह 'मानसिक कष्ट' हुआ है।

ममता के मंत्री की वजह से Vaccine ले जा रहे वाहन को हुई परेशानी, डायवर्ट करना पड़ा रूट

पोस्ट से टीएमसी में मची हलचल
बीरभूम से तीसरी बार सांसद राय नई दिल्ली जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर वह कोई 'फैसला' करती हैं तो शनिवार दोपहर दो बजे जनता को अपने उसके बारे में बताएंगी। राय की इस पोस्ट से टीएमसी में हलचल मच गई है। पार्टी ने उनसे बात करने का वादा किया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार बीरभूम जिला टीएमसी प्रमुख अनुव्रत मंडल से उनके मतभेद चल रहे हैं।

बीजेपी राज्यों में मुसलमान सबसे ज्यादा खुशहाल और सुरक्षितः दिलीप घोष

फेसबुक पोस्ट पर लिखी पीड़ा
राय फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'इस क्षेत्र में मेरा निकट संबंध है। लेकिन हाल ही में कई लोग मुझसे पूछ चुके हैं कि मैं पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों से नदारद क्यों हूं। मैं उनको बताना चाहती हूं कि मैं सभी कार्यक्रमों में शरीक होना चाहती हूं लेकिन मुझे मेरे संसदीय क्षेत्र में आयोजित पार्टी कार्यक्रमों की जानकारी नहीं दी जा रही, तो मैं कैसे शरीक हो सकती हूं। इसके चलते मुझे मानसिक कष्ट हुआ है।'

बंगाल में TMC की सभी दलों से अपील, कहा- बीजेपी को हराने के लिये हो जाए एकजुट

राजीव बनर्जी ने भी बनाई TMC से दूरी
टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी राय से बात करेगी। शताब्दी राय के अलावा टीएमसी के एक और वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी ने भी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा कि वह शनिवार दोपहर फेसबुक लाइव के जरिए अपने अगले कदम के बारे में बताएंगे। राजीव बनर्जी ने पार्टी से दूरी बना रखी है। 

राष्ट्रपति से हुई श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान की शुरुआत, जानें कितना दिया चंदा

ममता के भाई कार्तिक ने वंशवाद पर कही ये बात
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा के मद्देनजर राजनीति तेज हो गई है और एक बार फिर ममता सरकार पर मुसीबत आता दिख रहा है। हाल ही में बाजेपी (BJP) नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा था कि जल्द ही हरिश मुखर्जी रोड में भी कमल खिलेगा। इसके बाद अब ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी के बागी तेवर दिख रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुवेंदु अधिकारी द्वारा कही गई बात हकीकत में बदल सकता है।

दरअसल ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी ने भी बागी तेवर दिखा दिया है। कार्तिक बनर्जी ने एक बयान में कहा है कि वह बंगाल में वशंवाद की राजनीति को खत्म करना चाहते हैं। वह ऐसे राजनेताओं से तंग आ गए हैं जो लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की बात करते हैं, लेकिन अपने ही परिवार के सदस्यों के जीवन को बेहतर बनाते हैं। 

कृषि कानूनों की IMF ने की प्रशंसा, कहा- कम होगी बिचौलिए की भूमिका

कई नेता तृणमूल छोड़ बीजेपी में हुए शामिल
बताया जा रहा है कि बनर्जी के इस बयान के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है। दरअसल विधानसभा चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस पर संटक का दौर जारी है। बता दें कि अब तक कई नेता तृणमूल छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। वहीं बीजेपी तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पर अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को बढ़ावा देने और वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही है। 

दरअसल कल विवेकानंद की जयंती पर मुख्यमंत्री के आवास के निकट आयोजित एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी ने बागी तेवर दिखाते हुए कहा कि वह बंगाल में वशंवाद की राजनीति को खत्म करना चाहते हैं। वह ऐसे राजनेताओं से तंग आ गए हैं जो लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की बात करते हैं, लेकिन अपने ही परिवार के सदस्यों के जीवन को बेहतर बनाते हैं। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.