Tuesday, Jan 25, 2022
-->
all-slots-booked-for-permanent-driving-license-till-march-next-year

स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस के अगले साल मार्च तक के सभी स्लॉट बुक

  • Updated on 12/7/2021

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टाइम स्लॉट बढ़ेंगे। लोगों की परेशानी को देखते हुए एआरटीओ प्रशासन ने आरटीओ से स्लॉट बढ़ाने की मांग की है। स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस के अगले साल मार्च तक के सभी स्लॉट बुक हैं। लोग स्लॉट के लिए परिवहन विभाग के चक्कर लगा रहे हैं।

कोरोना महामारी के कारण करीब छह माह तक ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया बंद थी। ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन सके थे। सरकार की ओर से लोगों को राहत देते हुए सभी तरह के ड्राइविंग लाइसेंस की अंतिम तारीख सितंबर 2021 तक बढ़ा दी गई थी। इसके बाद ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू हुई तो आवेदकों की बाढ़ सी आ गई। सबसे ज्यादा आवेदन स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोग कर रहे हैं। आवेदन इतने अधिक हैं कि लोगों को टाइम स्लॉट नहीं मिल रहे हैं। एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने कहा कि लर्निंग लाइसेंस के लिए रोजाना 250 स्लॉट, जबकि स्थायी और डीएल नवीनीकरण के लिए 150-150 स्लॉट दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि स्थायी डीएल के लिए पहले रोजाना 80 स्लॉट मिल रहे थे, जिसे बढ़ाकर 150 कर दिया गया था लेकिन जिस प्रकार से आवेदनों की भीड़ है, इससे और वृद्धि की आवश्यकता है। एआरटीओ प्रशासन ने कहा कि आरटीओ से स्लॉट बढ़ाने की मांग की गई है। संभव है जल्द स्लॉट बढ़ेंगे, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.