Thursday, May 23, 2019

अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

  • Updated on 4/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने गुजरात में कांग्रेस को करारा झटका दिया है। अपनी बेरुखी से नाराज अल्पेश ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि ठाकोर सेना ने अल्पेश से इस्तीफा देने की गुजारिश की थी। चुनावी मौसम में अल्पेश की इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

केजरीवाल बोले- पाकिस्तान में मचा शोर, नरेंद्र मोदी once more

अल्पेश ठाकोर द्वारा गठित एक संगठन गुजरात क्षत्रीय ठाकोर सेना ने कांग्रेस से अपने संबंध पर संजीदा होने का निर्णय लिया है और विधायक से पार्टी से इस्तीफा देने और 24 घंटे के भीतर अपना रूख स्पष्ट करने को कहा है। इसके बाद से ही अटकलें थीं कि ठाकोर कांग्रेस छोड़ सकते हैं। इसकी वजह है कि वह स्थानीय पार्टी नेतृत्व से नाखुश चल रहे थे। 

राफेल मामले में राहुल गांधी के बयान से नाराज सीतारमण ने किया पलटवार

इसके अलावा वह पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने उनके बजाय पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को तवज्जो दी। पार्टी ने साबरकांठा लोकसभा सीट से संगठन के एक सदस्य को टिकट देने की ठाकोर सेना की मांग को भी नजरअंदाज कर दिया। 

स्वरा भास्कर ने कन्हैया कुमार की नामांकन रैली में BJP-RSS पर बोला हमला

संगठन के एक सदस्य जगत ठाकोर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मंगलवार देर रात यहां कोर समिति की बैठक के दौरान ठाकोर सेना ने कांग्रेस से नाता तोड़ने का प्रस्ताव पारित किया। निर्णय लेने से पहले हमने अल्पेश ठाकोर से सलाह-मशविरा नहीं किया।’’   

चुनाव आयोग की विश्वसनीयता को लेकर पूर्व नौकरशाहों ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

 उन्होंने कहा, ‘‘बैठक के बाद हमने उनसे 24 घंटे के भीतर अपना रूख स्पष्ट करने को कहा है। अगर वह अभी भी कांग्रेस में रहना चाहते हैं तो उन्हें ठाकोर सेना छोड़नी होगी। और अगर वह हमारे साथ रहना चाहते हैं तो उन्हें पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा देना होगा।’’

राहुल गांधी ने राफेल पर SC के फैसले को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन सहित महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कांग्रेस ठाकोर सेना की ‘अनदेखी’ कर रही है। संगठन के प्रमुख अल्पेश ठाकोर बैठक में उपस्थित नहीं थे। गुजरात में एक प्रमुख ओबीसी नेता के रूप में उभरने के बाद वह 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुये और पाटन जिले में राधानपुर सीट से चुनाव जीते थे। 

संकल्प पत्र पर कांग्रेस ने कहा, BJP-RSS आज की 'मंथरा और कैकेयी'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.